25 JULTHURSDAY2024 5:04:20 PM
Nari

इन घरेलू नुस्खों से होगा ब्लैकहेड्स का सफाया, चमक जाएगा चेहरा

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 05 Jun, 2024 09:40 AM
इन घरेलू नुस्खों से होगा ब्लैकहेड्स का सफाया, चमक जाएगा चेहरा

नारी डेस्क: चेहरे को साफ और बेदाग बनाने के लिए हम बहुत से ब्यूटी ट्रीटमेंट्स और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन फिर भी कुछ खास असर नहीं होता। ऐसे में एक बार फिर काले धब्बे ,डार्क सर्कल , कालापन , झारिया जैसी समस्या दिखने लग जाती है और हमारा चहेरे का ग्लो कहीं खो सा जाता है। ज्यादातर देखा जाए तो लड़कियों को ब्लैकहेड्स की समस्या अधिक परेशान करती है। ऐसे में हम आपके लिए बेहद आसान और असरदार नुस्खे लेकर आए हैं जो आपकी इस दिक्कत को मिनटों में दूर करने में मदद करेंगे। तो चलीये जानते हैं- 

अंडा 

एक कटोरी में अंडे की सफेदी लें और उसमें एक चम्मच शहद मिला लें। अब इस मिश्रण को ब्लैकहेड्स वाली जगह पर लगाएं और 15-20 मिनट सूखने दें। आखिर में हल्के गर्म पानी से धो लें। इसे आप हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

बेकिंग सोडा 

एक चम्मच बेकिंग सोडा में दो चम्मच पानी मिलाकर पेस्ट बना लें और ब्लैकहेड्स पर लगाएं। 10-15 मिनट रखने के बाद धो लें. यह एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है और ऑयल को भी चेहरे से सोखता है। 

ग्रीन टी 

एक चम्मच ग्रीन टी की पत्तियों को लें और पानी के साथ मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाने के 20 मिनट बाद हल्के गर्म पानी से धो लें।

PunjabKesari 

केले का छिलका 

ब्लैकहेड्स के ऊपर केले के छिलके का अंदरूनी भाग रगड़ने से फायदा मिलता है। यह ब्लैकहेड्स को कम करने का काम करता है। 

हल्दी

आपको करना ये है कि हल्दी में जरूरत के अनुसार नारियल का तेल मिलाएं और और पेस्ट तैयार करें। अब इस पेस्ट को 10-15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और धो लें। इसे हफ्ते में 2 से 3 बार लगाया जा सकता है।  

PunjabKesari

Related News