24 MAYTUESDAY2022 8:12:37 AM
Nari

Hina Khan का विंटर ब्यूटी सीक्रेट, Glowing Skin के लिए लगाती हैं देसी उबटन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Dec, 2021 04:42 PM
Hina Khan का विंटर ब्यूटी सीक्रेट, Glowing Skin के लिए लगाती हैं देसी उबटन

सर्दियों का मौसम चल रहा है। इस मौसम में लड़कियों को ड्राई स्किन, डलनेस जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मगर, आप महंगे क्रीम , लोश की बजाए घरेलू नुस्खों परभी भरोसा कर सकती हैं। टीवी एक्ट्रेस हिना खाना अक्सर सोशल मीडिया पर ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं। कुछ समय पहले उन्होंने  यूट्यूबपर विंटर स्पैशल मास्क शेयर किया है, जो त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। हिना सर्दियों में हेल्दी स्किन के लिए होममेड उबटन पर निर्भर रहती हैं। दरअसल, हिना के इस पैक में हल्दी का इस्तेमाल किया गया है, जो सदियों से ब्यूटी हैक्स का हिस्सा रहा है। चलिए आपको बताते हैं हिना का विंटर ब्यूटी सीक्रेट्स...

PunjabKesari

इसके लिए आपको चाहिए

वैसे हिना ने Mamaearth का यह उबटन बाजार से खरीदकर लगाया था लेकिन आप इसे घर पर बनाकर भी ला सकते हैं। जहां कुछ लोग इस मास्क के लिए हल्दी और दही का इस्तेमाल करते हैं, वहीं कुछ लोग इस मिश्रण में गुलाब जल मिलाते हैं। वहीं हिना एक उबटन फेस मास्क का उपयोग करती हैं जिसमें तीन चीजें होती हैं।

हल्दी - 1 छोटा चम्मच
खुबानी का तेल - कुछ बूदें
केसर - 2-3 धागे
गुलाबजल

उबटन बनाने का तरीका

एक बाउल में हल्दी, खुबानी का तेल, केसर, गुलाबजल मिक्स करें। अच्छी बाइडिंग के लिए इसमें थोड़ा-सा बेसन मिला लें। वहीं, अगर खुबानी का तेल नहीं है तो आप बादाम या नारियल का तेल भी डाल सकते हैं।

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल?

चेहरा धोने के बाद इसे 15 मिनट लगाएं। जब पैक सूख जाए तो गुलाबजल या पानी से चेहरे की मसाज करते हुए पैक को साफ कर लें। फिर एलोवेरा जेल या कोई भी डे-नाइट क्रीम लगाएं। हफ्ते में कम से कम 2 बार यह तेल लगाने पर आपको फर्क महसूस होगा।

फेस मास्क लगाने का तरीका और फायदे

1. फेस मास्क लगाते समय हिना इस बात का ध्यान रखती हैं कि पेस्ट बहुत अधिक गाढ़ा या पतला ना हो। वह अपनी उंगलियों को टैब करके पैक लगाती हैं और 15-20 मिनट बाद साफ कर लेती हैं। वीडियो में, अभिनेत्री ने यह भी साझा किया कि जब वह कॉलेज में थी, तब उसकी मां उसके लिए अलग-अलग फेस पैक बनाती थी।
2. इसके अलावा उबटन में खुबानी का तेल यूज किया गया है, जो सनबर्न को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा खुबानी तेल एक बेहतरीन त्वचा मॉइश्चराइजर और एक्सफोलिएटर के रूप में भी काम करता है।
3. एक्ट्रेस ने इसमें तीसरी चीज केसर डाली है जो त्वचा की चमक में सुधार करने में मदद करता है। इतना ही नहीं, यह काले धब्बों को कम करने में भी मदद करता है।

PunjabKesari

Related News