31 OCTSATURDAY2020 10:48:35 AM
Nari

धर्मेंद्र से दूर रखने के लिए हेमा मालिनी के पिता ने किया था यह काम लेकिन फिर भी..

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 16 Oct, 2020 11:27 AM
धर्मेंद्र से दूर रखने के लिए हेमा मालिनी के पिता ने किया था यह काम लेकिन फिर भी..

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही। हेमा मालिनी का दिल शादीशुदा धर्मेंद्र पर आया। हेमा मालिनी कभी नहीं चाहती थी कि वह धर्मेंद्र का घर तोड़े जिसका जिक्र वह कई इंटरव्यू में कर चुकी है। हेमा और धर्मेंद्र को एक होने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हेमा के पिता इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। हेमा मालिनी ने अपनी बुक Hema Malini- Beyond The Dream Girl में अपने और धर्मेंद्र जी के रिश्ते के बारे में कई बातें लिखी है।

हेमा की शादी के खिलाफ थे पिता

बुक के मुताबिक, एक वक़्त में हेमा और धर्मेंद्र ने महीनों तक साथ में काम किया था, जिससे दोनों को हमेशा एक-दूसरे के साथ रहने की आदत सी हो गई थी। हेमा ने कभी भी धर्मेंद्र से शादी करने के बारे में नहीं सोचा था उन्हें पता था कि इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है। हेमा मालिनी के अनुसार, शुरुआत में दोनों केवल अच्छे दोस्त थे। हेमा हमेशा यह चाहती थी कि उन्हें भी धर्मेंद्र की तरह ही लाइफपार्टनर मिले। उस वक्त हेमा और धर्मेंद्र के अफेयर के खूब चर्चें थे। हर मैगजीन में इनकी लवस्टोरी छपती थी, जिससे दोनों के घर में काफी उथल-पुथल होने लगी थी। हेमा के पिता सब बातों से घबरा गए थे और उन्होंने ज्योतिषियों और पंडितों से मशविरा करना शुरू कर दिया।

बेटी को धर्मेंद्र से दूर रखने के लिए शूटिंग में जाते थे साथ

हेमा के पिता जानना चाहते थे कि आखिर हेमा की कुंडली में क्या है। इसी चिंता को लेकर वह हेमा मालिनी के साथ उनके शूट में भी साथ जाने लगे थे। ऐसा उन्होंने पहले कभी नहीं किया था। जैसे-जैसे हेमा धर्मेंद्र के करीब जा रही थी वैसे ही उनके पिता की चिंता बढ़ रही थी। अपनी बुक में हेमा मालिनी ने बताया, ''1975 में जब मैं रामानंद सागर की फ़िल्म चरस की शूटिंग कर रही थी, हम माल्टा में कई हफ़्तों तक रुके हुए थे। क्योंकि मैं उनके (धर्मेंद्र) साथ शूटिंग कर रही थी तो मेरे पिता मेरे साथ आना चाहते थे। कास्ट और क्रू को कई बार एक साथ एक ही कार में ट्रैवल करना पड़ता था। मेरे पिता इस सबसे ख़ुश नहीं थे। वो मुझे तमिल मैं निर्देश दिया करते थे, ताकि धरम जी ना समझ सकें। मैं एक छोर पर बैठती थी और पिताजी बीच में बैठते थे। लेकिन धरम जी कोई ना कोई बहाना बना लिया करते थे, जिससे मुझे बीच में बैठना पड़ता था, ताकि वो मेरे पास बैठ जाएं।''

गुपचुप तरीके से की थी धर्मेंद्र और हेमा ने शादी

इनसब के बावजूद हेमा और धर्मेंद्र ने शादी की। साल 1979 को धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से उनके भाई जगन्नाथ के घर पर अयंगर रीति-रिवाज़ से गुपचुप शादी कर ली। दोनों की गुपचुप शादी का जब खुलासा हुआ तो सभी हैरान रह गए। खबरों की माने तो इस शादी में सिर्फ धर्मेंद्र के पिता शामिल थे। एक इंटरव्यू में शादी के बारे में बताते हुए हेमा ने कहा था कि धर्मेंद्र ने उन्हें हीरे की 2 अंगूठियां और अयंगर मंगलसूत्र दिया था और उनके पिता ने उन्हें साड़ी दी थी।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां है। धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को छोड़कर हेमा से शादी की थी। धर्मेंद्र के बच्चे सनी और बॉबी देओल इस रिश्ते के खिलाफ थे हालांकि बाद में सब ठीक हो गया। हेमा मालिनी की बड़ी बेटी ईशा देओल शादीशुदा है और दो बेटियों की मां है। ईशा अपनी मां की तरह एक्ट्रेस है हालांकि उन्हें हेमा की तरह उतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिली।

हेमा काफी वक्त से फिल्मों से दूर है हालांकि राजनीति में सक्रिय है। वही धर्मेंद्र फिल्मों से दूर अपने फार्म हाउस में वक्त बिताते है।

 


 

Related News