Twitter
You are hereNari

2019 में आप भी फॉलो करें ये 7 डेटिंग रूल्स

2019 में आप भी फॉलो करें ये 7 डेटिंग रूल्स
Views:- Monday, December 31, 2018-1:13 PM

अगर किसी को डेट करना या अपने लिए परफेक्ट पार्टनर ढूंढना, आपके नए साल के संकल्पों में से एक है तो कुछ बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। कहते हैं पहली मुलाकात में सामने वाले के व्‍यक्तित्‍व की पहचान हो जाती है। बहुत से लोग अपनी पहली डेट के दौरान नर्वस रहते हैं और ऐसे काम भी कर देते हैं जो नहीं करने चाहिए। अगर आप भी न्यू ईयर पर किसी को डेट करने जा रहे है तो ऐसी गलतियां न करें जो आपकी पहली डेट को आखिरी बना दें। 

 

कभी भी बिल खुद न दें

चाहे वह आपकी पहली, तीसरी या 100वीं डेट हो, हमेशा बिल को आपस में बांटना अच्छा विचार है। दरअसल, कोई भी किसी ऐसे व्यक्ति के साथ डेट पर जाना पसंद नहीं करता जो आज भी पुराने विचार जैसे कि बिल लड़का ही देगा अन्य आदि नियमों का पालन करता हो। 

PunjabKesari, Nari, Dating rules Image

एक्स के बारे में न करें बात

डेट में कभी भी अपनी एक्स या अपने दोस्त के एक्स के बारे में कोई बात न करे। पहली डेट पर आपको पता नहीं होता है कि आपके दोस्त की क्या आदतें हैं या उन्हें किस तरह की बातें पसंद हैं इसलिए कभी भी इस टोपिक पर बात न करें। 

 

सही टाइम पर जाएं

पहली डेट पर समय पर जाए, फालतू में सामने वाले को इंतजार न कराएं क्योंकि आपकी इसी बात से पता चलता है कि आप सामने वाले के समय, एनर्जी व प्रयासों का कितना सम्मान करते हैं। आपके लेट पहुंचने से सामने वाला आपके बारे में गलत विचार बना सकता है इसलिए जो समय निर्धारित किया है उस समय का पूरा ध्‍यान दें। 

PunjabKesari, Nari, Dating Rules

क्लियर करें सभी बातें 

पहली डेट पर ही इस बात को क्लियर करें कि आप सामने वाले के साथ रिलेशनशि में रहना चाहते है या सिर्फ दोस्ती का रिश्ता रखना चाहते है। अगर आप दोनों एक-दूसरे के साथ रिलेशन में रहना चाहते है, तभी बात आगे बढ़ाएं। 

 

फालतू की बातें न करें

फर्स्ट डेट न पसंद आने पर पार्टनर को, क्या हम दोबारा मिलेंगे? क्या मुझे दूसरी डेट मांगनी चाहिए? क्या मैं बहुत ज्यादा बात कर रहा था? क्या मुझे कुछ समय के लिए फोन करना चाहिए या इंतजार करना चाहिए? पहली डेट कैसी रही? जैसे फालतू के सवाल न करें। अगर आपको पार्टनर का साथ पसंद आया है तो उसे साफ शब्दों में बता दें। 

PunjabKesari

हमेशा सतर्क रहें

वैसे तो ऑनलाइन डेटिंग में कुछ भी गलत नहीं है लेकिन इसको लेकर थोड़ा सतर्क रहना हमेशा अच्छा होता है। जब भी आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ डेट पर जाते हैं, जो आपसे डेटिंग ऐप या साइट पर मिला है, तो उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जाकर बैकग्राउंड चेक करें और कम से कम एक दोस्त को अपने डेटिंग प्लेस के बारे में जरूर बताएं। 

 

उम्र को न बनाए मुद्दा

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने हाल ही में शादी के बंधन में बंधकर यह साबित किया है कि प्यार में उम्र का फासला कुछ मयाने नहीं रखता है। बस एक-दूसरे में सही तालमेल बैठना चाहिए व सही पार्टनर साबित होना चाहिए। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: