29 APRMONDAY2024 7:02:59 AM
Nari

घर में ले आएं फेंगशुई की ये 5 चीजें, परिवार के सदस्यों की होगी दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Jun, 2023 03:42 PM
घर में ले आएं फेंगशुई की ये 5 चीजें, परिवार के सदस्यों की होगी दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की

वास्तु शास्त्र के जैसे ही चाइनीज फेंगशुई शास्त्र में घर के सदस्यों की तरक्की के कई सारे उपाय बताए गए हैं। इसके अलावा इस शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें भी बताई गई हैं जिन्हें घर में रखने से परिवार में खुशहाली आती है। आशियाने में इन चीजों को रखने से घर की सुंदरता बढ़ती है और साथ ही घर में पॉजिटिविटी भी आएगी। तो चलिए आपको बताते हैं आज ऐसी 5 चीजें बताते हैं जो आपके घर में पॉजिटिविटी लाएंगी...

सिक्के 

फेंगशुई शास्त्र में 3 सिक्के बहुत ही शुभ माने जाते हैं। सिक्कों को आप घर के मुख्य द्वार पर लगा सकते हैं। इससे घर में सुख समृद्धि आती है। यह सिक्के लाल रिबन में बंधे होते हैं। इन्हें लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह सिक्के घर के मुख्य द्वार की तरफ हों ना की घर की बाहर की ओर । 

PunjabKesari

क्रिस्टल कमल 

क्रिस्टल का कमल भी बहुत ही शुभ माना जाता है। धन को आकर्षित करने के लिए यह बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इसे घर में रखने से रिश्तों में मिठास आती है और वास्तु दोष भी दूर होता है। इसे आप घर की दक्षिण पश्चिम कोने में या फिर खिड़की के पास रख सकते हैं। 

चाइनीज मेंढक

चाइनीज मेंढक को घर में रखना शुभ माना जाता है। इसे धन की देवी का प्रतीक माना जाता है। फेंगशुई में इस मेंढक को एक विशेष स्थान दिया गया है। इसके तीन पैर होते हैं और इसके मुंह में सिक्का दबा हुआ होता है। घर के बाहर इसे रखना शुभ माना जाता है। 

PunjabKesari

विंड चाइम 

विंड चाइम को आप घर के मुख्य द्वार पर लगा सकते हैं। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और घर में पॉजिटिविटी का संचार भी होगा। इसके अलावा इसे विंड चाइम को घर में लगाने से गृह कलेश भी खत्म होता है। 

क्रिस्टल पिरामिड 

फेंगशुई शास्त्र में क्रिस्टल का पिरामिड भी रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे घर में रखने से वास्तु दोष दूर होता है और घर में पॉजिटिविटी का संचार होता है। इसे आप घर की उत्तर पूर्व दिशा या फिर पूजा स्थान में रख सकते हैं। 

PunjabKesari

 

Related News