21 JANTUESDAY2020 11:27:02 AM
Nari

घर में हो रहा है भूतों का आभास तो हो सकती है ये वजह!

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 10 Dec, 2019 05:00 PM
घर में हो रहा है भूतों का आभास तो हो सकती है ये वजह!

दुनिया का कोई ऐसा कोना नहीं है जहां भूत-प्रेत को लेकर बातचीत न होती हो। मगर हम आपको बताना चाहते हैं कि भूत प्रेत असल में नहीं होते, यह बस हमारी सोच में होते हैं। ज्यादातर मानसिक तौर पर परेशान लोग इस तरह की बातें करते हैं। अगर आपके परिवार में भी कोई शख्स इस तरह की बातें कर रहा है तो जरुरी है उसे किसी डॉक्टर के पास ले जाया जाए। साथ ही आप कुछ वास्तु टिप्स की भी मदद ले सकते हैं, ताकि यह दोष घर में किसी और पारिवारिक सदस्य को न फेस करना पड़े।

 

गड्ढा

घर का दक्षिण-पश्चिम कोना उत्तर के कोने से ज्यादा गहरा नहीं होना चाहिए। न ही घर की इस दिशा यानि दक्षिण-पश्चिम कोने में कोई गड्ढा होना चाहिए। ऐसा होने से घर में रहने वाले सदस्यों के मन पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

Related image,nari

महिलाओं की मानसिक परेशानियां

अगर घर की महिला को कुछ ऐसी मानसिक परेशानी महसूस कर रही है तो घर के दक्षिण-नैऋत्य कोण को चेक करना चाहिए। इस दिशा में पैदा होने वाले वास्तु दोष सबसे ज्यादा घर की औरतों को प्रभावित करते हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए महिलाओं को प्रतिदिन घर के हर एक कोने में आरती का थाल घुमाना चाहिए।

Image result for women mental health,nari

घर के पुरुष

घर की पश्चिम दिशा के वास्तु दोष पुरुषों के लिए मानसिक विकार लेकर आते हैं। ऐसे में ध्यान रहे घर के इस कोने में किसी भी तरह का वास्तु दोष पैदा न होने दें। अगर घर के किसी पुरुष को इस तरह पागलपन जैसी किसी बात का एहसास हो तो घर के मेन गेट पर गणपति जी की मूर्ति स्थापित करें।

बच्चों के लिए

अगर घर के बच्चे कुछ ऐसा भूत-प्रेत से रिलेटिड महसूस करें तो उनके हाथ से बासी रोटी पर आटार डलवाकर किसी गरीब को दिलवाएं। ऐसा करने से बच्चे बहुत जल्द इस परेशानी से बाहर निकल आते हैं। कई बार स्वर्ग सिधार चुके घर के बड़े बुजुर्ग बच्चों के सपने में आते हैं ऐसे में यह टोटका काफी मददगार सिद्ध होता है।

Image result for child afraid from ghost,nari

तो ये थे भूत-प्रेत जैसी परेशानियों से पीछा छुड़ाने के कुछ खास वास्तु टिप्स। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News