15 AUGMONDAY2022 1:09:32 AM
Nari

मानसून में हो रही है शादी तो Beautiful दिखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

  • Edited By palak,
  • Updated: 27 Jun, 2022 02:01 PM
मानसून में हो रही है शादी तो Beautiful दिखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

शादी हर लड़की का वो सुंदर सपना होता है, जिसमें वह तैयार होने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। इस खास दिन का हर किसी लड़की को इंतजार होता है। शादी के दिन हर लड़की शो स्टॉपर दिखना चाहती हैं। लेकिन अगर मानसून की शादी करें तो इस मौसम में भी लड़कियां खूबसूरत दिखने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती। बारिश के चिपचिपे मौसम में भी हर कोई ब्राइड सुंदर दिखना चाहती है। तो चलिए आपको  बताते हैं कि आप मानसून में कैसे गॉर्जियस दिख सकती हैं...

ऐसी हो ब्राइडल आउटफिट 

मानसून में आपको इस चीज का खास ध्यान रखने की जरुत है कि आपका ब्राइडल लंहगा ज्यादा लंबा न हो। ज्यादा भारी गहने और कढ़ाई वाले आउटफिट्स भी न पहनें। हल्का लहंगा चूज करें, जिसमें आप कम्फर्टेबल महसूस कर सकें। आप शिफॉन, जॉर्जेट, खादी, कॉटन, ऑर्गेना और रेयान जैसे कपड़े अपनी शादी के लिए चुन सकती हैं। आप पेस्टल कलर का लहंगा मानसून वेडिंग के लिए चुन सकती हैं। इसके अलावा आप अपने साथ एक एक्सट्रा ड्रेस भी जरुर कैरी करें। 

PunjabKesari

हेयर्स का भी रखें खास ध्यान 

मानसून वेडिंग में भूलकर भी खुले बाल न छोड़े। खुले बाल फ्रिजी हो सकते हैं। आप इस मौसम में एक्सेसराइज्ड बन्स और ब्रैड्स जैसे हेयरस्टाइल अपनी शादी में कर सकती हैं। पार्टी गाउन के साथ हाई बन करके आप अपनी मानसून वेडिंग लुक को और भी परफेक्ट बना सकती हैं। 

PunjabKesari

न्यूड मेकअप करें 

इस मौसम में ज्यादा डार्क मेकअप भी अच्छा नहीं लगता। इस मौसम में आप मिनिमल और न्यूड मेकअप चुनें जो वाटप्रूफ हो। आई मेकअप और लिपस्टिक के शेड्स के लिए भी हल्के रंगों का इस्तेमाल ही करें। हैवी मेकअप गर्म और उमस भरे इस मौसम में जल्दी खराब हो सकता है और आपका ब्राइडल लुक भी खराब कर सकता है। 

PunjabKesari

आर्टिफिशयल ज्वेलरी न करें इस्तेमाल 

मानसून में किसी भी तरह की आर्टिफिश्यल ज्वेलरी भी न पहनें। इस मौसम में बारिश के पानी के साथ त्वचा में बदलाव होते हैं। आर्टिफिशयल ज्वेलरी आपकी त्वचा में जलन पैदा कर सकती है। आप चौकर की बजाय एक लंबा हार चुनें, हल्का मांग टीका ही अपनी शादी में चुन सकते हैं। 

PunjabKesari

हल्का दुपट्टा चुनें 

आप मानसून में आउटफिट के साथ-साथ ऐसा दुपट्टा चुनें जो आपकी वेडिंग लुक को और भी अच्छे से निखारे। आप इसे ऐसे पिन्स के साथ अटैच करने की जगह ओपन रखें और उड़ने दें। आप स्टाइलिश लुक के लिए मानसून में सिंगल दुपट्टे चूज कर सकती हैं। 

PunjabKesari

हील्स न पहनें 

आप मानसून वेडिंग में भूलकर भी हील्स न पहनें। बारिश के मौसम में आपका पैर भी स्लिप हो सकता है। आप हील्स के बजाय वेजेज, जूती या फिर स्टाइलिश मोजरी चूज कर सकती हैं। यह फूटवियर्स लेटेस्ट हैं और आजकल ट्रैंड में भी हैं। आप वेडिंग ड्रेस के साथ मैच करने के लिए फूटवियर्स को कस्टम डिजाइन भी करवा सकती हैं। 

PunjabKesari
 

Related News