28 APRSUNDAY2024 5:55:58 AM
Nari

Hot Trend: फ्लोरल प्रिंट्स का एवरग्रीन फैशन

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 12 Mar, 2021 03:55 PM
Hot Trend: फ्लोरल प्रिंट्स का एवरग्रीन फैशन

गर्मियों के मौसम ने दस्तक दे दी है और इस मौसम में फैशन को लेकर महिलाएं ज्यादा सजग हो जाती हैं। समर सीजन में फ्लोरल प्रिंट भी आंखों को खूब भाता है। वैसे तो फ्लोरल प्रिंट का दौर बहुत पुराना है लेकिन यह हर बार एक नई लुक के साथ वापिसी करता है। फ्लोरल यानि खूबसूरत रंग-बिरंग फूलों वाला प्रिंट। कॉटन, शिफॉन, रियॉन, जोर्जेट, लिनेन, सूती साटन फैब्रिक में फ्लोरल प्रिंट्स खूब पसंद किए जाते हैं। पार्टीवियर या अन्य वैडिंग सेरेमनी फंक्शन के लिए भी फ्लोरल इम्ब्रायडेड सूट्स चूज किए जाते हैं हालांकि गर्मी के मौसम में डिमांड ज्यादा हैंड ब्लॉक प्रिंटेड और डिजीटल प्रिंटेड सूट्स की रहती हैं।

PunjabKesari

यंग और फ्रैश दिखाते हैं फ्लोरल प्रिंट

फ्लोरल प्रिंट्स में कई रंगों का इस्तेमाल किया जाता है। गर्मियों में ड्रेस पर खिले फूल और उड़ती तितलियां आंखों को सुकून देती हैं। छोटे-बड़े फूलों वाला प्रिंटेड कपड़ा जब आप पहनते हैं तो आपकी लुक एकदम फ्रैश व एनर्जैटिक दिखती है। आपकी उम्र पर भी इसका प्रभाव दिखता है। फूल और रंग आपके लुक को और सॉफ्ट-नाजुक दिखाते हैं आप उम्र से छोटे दिखाई देते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

हर स्किन पर सूट करते हैं फ्लोरल प्रिंट्स

आपकी स्किन डस्की है या बहुत ज्यादा फेयरी, हर स्किन टॉन पर यह प्रिंट्स खिलते हैं हालांकि गहरे और हल्के रंग का चुनाव आप अपनी पसंद से कर सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

आउटफिट्स और एक्सेसरीज

वॉर्डरोब में सिर्फ फ्लोरल प्रिंट्स कपड़ों को ही जगह ना दें बल्कि हैंडबैग्स, स्कार्फ, फुटवियर, नैकपीस एक्सेसरीज आदि में भी फ्लोरल ट्राई किया जा सकता है। साड़ी सूट और लंहगे में तो फ्लोरल प्रिंट्स लड़कियों की पसंद बनते ही है । इसी के साथ वेस्टर्न ड्रेसेज जैसे फ्रॉक्स, मिनी ड्रेस, वनपीस, गाउन, जंपसूट यहां तक की नाइट सूट्स में फ्लोरल प्रिंट्स बहुत पसंद किए जाते हैं।

PunjabKesari

बॉडी शेप के हिसाब से चूज करें फ्लोरल प्रिंट का साइज

अगर तो आप बहुत ज्यादा स्किनी और स्लिम फिट हैं तो फ्लोरल प्रिंट्स में बड़े बोल्ड फ्लॉवर्स प्रिंट्स को चुनें और अगर बॉडी हैल्दी व कर्वी है तो छोटे साइज के फ्लोरल प्रिंट्स का चुनाव करना बेहतर रहता है।

PunjabKesari

PunjabKesari

 

वंदना डालिया

Related News