29 NOVMONDAY2021 4:45:13 AM
Nari

दिन के मुताबिक करें ये उपाय, परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

  • Edited By neetu,
  • Updated: 22 Nov, 2021 10:30 AM
दिन के मुताबिक करें ये उपाय, परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

ज्योतिष शास्त्र अनुसार, सप्ताह के सातों दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित है। इसके साथ ही इनका संबंध अलग-अलग ग्रहों से माना गया है। मान्यता है कि दिन के हिसाब से कुछ उपाय करने से जीवन से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। घर में सुख-समृद्धि व शांति का वास होता है।

सोमवार को करें ये उपाय

सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। इस दिन शिवजी के महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करने से भोलेनाथ की असीम कृपा बरसती है।

PunjabKesari

मंगलवार के दिन जरूर करें ये उपाय

इस दिन हनुमान जी की पूजा करके गुड़ का भोग लगाएं या गाय को गुड़ खिलाएं। मान्यता है कि इससे घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है।

बुधवार को जरूर करें ये उपाय

एक कटोरी में जल लेकर इसे 3-4 घंटे सूर्य की रोशनी में रख दें। फिर भगवान का ध्यान करते हुए उसे आम या अशोक के पत्तों पर छिड़क दें। मान्यता है कि इससे नेगेटिव एनर्जी निकल जाएगी।

PunjabKesari

गुरुवार को करें ये उपाय

यदि आपकी शादी में बाधा आ रही है तो गुरुवार के दिन श्रीहरि के व्रत रखें। इस दिन केले के वृक्ष की पूजा करें। पीले कपड़े पहनें और इसी रंग की चीजें दान करें। इसके साथ पीले रंग की चीजों का ही सेवन करें। ध्यान दें, व्रत दौरान केले पेड़ की पूजा होता है इसलिए केला खाने से बचें। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू या हलवे का भोग लगाकर उनके 108 नामों का जाप करें।  मान्यता है कि इससे विवाह के योग जल्दी बनने लगते हैं।

शुक्रवार के दिन करें ये काम

मां लक्ष्मी के सामने देसी घी का दीपक जलाएं और खीर का भोग लगाकर गरीबों में बांट दें। माना जाता है कि इससे घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली आती है और बरकत बनी रहती है।

शनिवार करें ये उपाय

शनिवार के दिन घर पर शनि यंत्र की स्थापना करें। रोजाना इसके सामने सरसों तेल का दीपक जलाकर शनि यंत्र की विधिपूर्वक पूजा करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से शनि की कुदृष्टि से बचाव होता है।

PunjabKesari

रविवार को जरूर करें ये उपाय

रविवार को 'ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय' मंत्र का जाप करते हुए तुलसी की 11 परिक्रमा करें और जल चढ़ाएं। मान्यता है कि इससे माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है।

 

Related News