26 APRFRIDAY2024 4:45:07 AM
Nari

Celeb Beauty: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए दिव्या खोसला फॉलो करती हैं ये टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 31 Oct, 2018 07:50 PM
Celeb Beauty: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए दिव्या खोसला फॉलो करती हैं ये टिप्स

एक्ट्रेस और डायरेक्‍टर दिव्या कुमार खोसला की नैचुरल ब्यूटी के तो सभी फैन है। मेकअप बिना भी दिव्या उतनी ही खूबसूरत दिखाई देती हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि उनकी इस खूबसूरती का राज आखिर है क्या? चलिए जानते हैं कि 35 की होने के बावजूद भी दिव्या की स्किन इतनी फ्रेश और ग्लोइंग कैसे रहती है।

 

क्लींजिंग मिल्क से करती हैं चेहरा साफ
चेहरे को साफ करने के लिए वह रोजाना फेसवॉश और क्लींजिंग मिल्क का इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari

विटामिन-सी लोशन
दिव्या घर से निकलने से पहले विटामिन सी युक्त लोशन जरूर लगाती है। उनका कहना है कि इससे त्वचा में नमी बनी रहती है और धूप से प्रोडक्शन भी हो जाती है। इसके अलावा इससे स्किन एंटी-एंजिंग समस्याओं से भी बची रहती है।

सोने से पहले साफ करती हैं मेकअप
दिव्‍या कहती है कि वह सोने से पहले अपना मेकअप साफ करके सोती है, ताकि त्‍वचा को सांस लेने में मदद मिलें। इसके लिए वह फेसवॉश और क्‍लीजिंग का इस्‍तेमाल करती है। सोने से पहले आंख और चेहरे को अच्‍छी तरह रूई से साफ करके ही सोती है।

PunjabKesari

लेती हैं भरपूर नींद
उन्होंने कहा कि स्किन को हेल्दी बनाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप पर्याप्त नींद लें। इससे न सिर्फ चेहरे पर निखार आता है बल्कि वह पूरा दिन खिली-खिली भी रहती है।

दिव्या के मेकअप सीक्रेट्स
वह मेकअप के लिए ज्यादा प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती। मेकअप को ज्यादा देर तक टिकाए रखने के लिए वह कम से कम मेकअप करती हैं। वह फेस पर कंसीलर, लिप ग्लॉस और मस्कारा ही लगाती है। इससे मेकअप लुक भी नैचुरल लगता है और ज्यादा देर तक टिका भी रहता है।

PunjabKesari

सही डाइट भी है जरूरी
दिव्या अपनी डाइट में हेल्दी चीजों को शामिल करती हैं। उनका मानना है कि सिर्फ स्वस्थ रहने के लिए ही नहीं बल्कि त्वचा के लिए भी सही डाइट बहुत जरूरी है।

करती हैं एक्सरसाइज
वह रोजाना एक्सरसाइज, योग और मेडिटेशन भी करती हैं। इससे ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है, जिससे त्वचा व सेहत दोनों हेल्दी रहते हैं।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News