16 APRTUESDAY2024 7:21:16 AM
Nari

शानदार फिगर पाने के लिए फाॅलों करे डायना पेंटी का यह फिटनेस सीक्रेट मंत्र

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 09 Jul, 2021 05:30 PM
शानदार फिगर पाने के लिए फाॅलों करे डायना पेंटी का यह फिटनेस सीक्रेट मंत्र

बाॅलीवुड की हाॅट अदाकारा डायना पेंटी अकसर अपनी फिगर को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं बतां दें कि डायना पेंटी ने साल 2012 सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म 'कॉकटेल' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। और अपनी इसी पहली फिल्म से दर्शकों का दिल जीत लिया था। वहीं डायना पेंटी अपनी शानदार फिगर के साथ भी फैंस का दिल जीत लेती है। लेकिन ऐसी फिगर पाने के लिए डायना बहुत वर्क आउट और  योगा करती हैं। आईए जानते हैं डायना की फिटनेस का क्या है राज- 

PunjabKesari

 पिलाटेस के साथ ये वर्कआउट करना पसंद करती हैं डायना-
शानदार फिगर के लिए डायना वर्कआउट करना पसंद करती हैं।इसके साथ ही डायना पिलाटेस करती हैं। इसका सबूत उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर देखने को मिलता है।  उनका इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी फिटनेस वाली तस्वीरों और वीडियो से भरा पड़ा है। साइकिल क्रंचेज, डबल्स लेग स्ट्रेच, कैंची एक्सरसाइज, फुल-बॉडी रोल अप, डायना फिट रहने के लिए ये सब कुछ करती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डायना को इंटेंस वर्कआउट करना भी पसंद है। वहीं नियमित योगा भी करती है। इसके अलावा वो अपने कोर को मजबूत करने के लिए प्लैंक्स भी करती हैं। बता दें कि अगर नियमित रूप से प्लैंक्स करते हैं तो आपका पेट भी कम होता है और शरीर में लचीलापन भी आता है। 

PunjabKesari

क्या होता है प्लैंक्स 
प्लैंक एक बॉडीवेट एक्सरसाइज है जो फिट रहने में मदद करती है। अगर आप बैली फैट और कूल्हों पर जमा अतिरिक्त फैट से परेशान हैं तो यह एक्सरसाइज आपके लिए फायदेमंद है। प्लैंक की मदद से आप अपने पेट और कमर को अच्छे आकार में ढाल सकते हैं। प्लैंक करने से पेट की मसल्स मजबूत होती है और ओवर ऑल बॉडी पोश्‍चर स्‍ट्रॉन्‍ग दिखती है।

 प्लैंक्स के फायदें-
-वजन कम होता है।
-शरीर की Stability बढती है।
-शरीर मजबूत होता है।
-Belly fat कम होता है।
-Stamina बढता है।

PunjabKesari

प्लैंक एक्सरसाइज के लिए इन बातों का ध्‍यान रखें-
अगर आपके कोर मसल्स कमजोर हैं तो प्लैंक बिल्कुल भी ना करें। यही नहीं अगर रीढ़ की हड्डी में तकलीफ है तब भी प्लैंक से परहेज करे।   गर्दन में दर्द हो रहा है तो भी प्लैंक ना करें। अगर किसी तरह की हेल्‍थ प्रॉब्‍लम है तो डॉक्‍टर की सलाह के बिना प्‍लैंक ना करें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Diana Penty (@dianapenty)

Related News