12 SEPTHURSDAY2024 7:44:03 PM
Nari

हीरा है सदा के लिए: सोने और मोती नहीं डायमंड आपकी खूबसूरती पर लगाएगा चार चांद

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Aug, 2024 01:46 PM
हीरा है सदा के लिए: सोने और मोती नहीं डायमंड आपकी खूबसूरती पर लगाएगा चार चांद

बदलते ट्रेंड्स के साथ ज्वेलरी का फैशन भी काफी बदल गया है। सोने और मोती की जगह अब डायमंड ज्वेलरी ने ली है।  डायमंड अब  फैशन का एक अभिन्न अंग बन चुका है। हमारी संस्कृति में, हीरे को सौभाग्य और समृद्धि लाने वाला माना जाता है । इसकी खास बात यह है कि अब इसे सिर्फ रिंग या नेकलेस ही नहीं बल्कि विभिन्न एसेसरीज में इस्तेमाल किया जा सकता है। आप भी डायमंड पर भरोसा कर अपने लुक को और भी स्टाइलिश बना सकते हैं।

PunjabKesari
रिंग्स

रिंग्स ज्वैलरी का खास हिस्सा होती है,  हाथों की खूबसूरती को डिफाइन करने का काम रिंग्स ही करती है। इन दिनों डायमंड रिंग लड़कियों की पहली पसंद बन चुकी है। ये राउंड कट, प्रिंसेस कट , कुशन कट, एमरेल्ड कट जैसे कई सारे शेप्स में मिल जाती है।

PunjabKesari
इयररिंग्स

डायमंड इयररिंग्स का पेयर किसी भी आउटफिट को ग्लैमरस बना सकता है। स्टड्स, हूप्स, और चांदबाली इयररिंग्स में डायमंड का उपयोग भी बेहद पॉपुलर है।

PunjabKesari

नेकलेस

डायमंड नेकलेस किसी भी खास मौके के लिए परफेक्ट होते हैं। प्रियंका चोपड़ा का यह ड्रॉप शेप का खूबसूरत चमचमाता नेकलेस भी खूब चर्चा में रहा था।  इस  ज्वेलरी ने उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम किया था।

PunjabKesari

ब्रेसलेट्स

डायमंड ब्रेसलेट्स या कंगन को स्टाइल कर आप और भी आकर्षक बना सकती हैं। इसे किसी भी वेस्टर्न या ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ आसानी के साथ कैरी कर सकते हैं।

PunjabKesari

डायमंड  हेडपीस

हाल ही में ईशा अंबानी ने अपने बालों को डायमंड जड़े हेडपीस से सजाया था, जो किसी हार की तरह लग रहा था। इस हेडपीस पर लगा हर हीरा अलग-अलग था।

PunjabKesari

एंकलेट्स

डायमंड एंकलेट्स देखने में तो खूबसूरत होते ही हैं साथ ही यह स्टाइल करने में भी बेहद अच्छे होते हैं। यह  पारंपरिक और आधुनिक दोनों तरह के फैशन में ट्रेंडी हैं।

PunjabKesari
ब्रोच

डायमंड ब्रोच का उपयोग खासकर इवेंट्स और फॉर्मल मौकों पर किया जाता है। आज कल लड़के भी ब्रोच कैरी कर अपने लग्जरी लाइफस्टाइल को फ्लॉन्ट करते हैं।


 डायमंड पहनने के फायदे

- डायमंड ज्वेलरी किसी भी आउटफिट को ग्लैमरस बना देती है और इसे पहनने से आपको एक रॉयल और एलिगेंट लुक मिलता है।

 - डायमंड बहुत ही टिकाऊ होते हैं और लंबे समय तक चलने वाले होते हैं। यह एक अच्छा निवेश माना जाता है।

   - डायमंड ज्वेलरी कई सांस्कृतिक और पारंपरिक अवसरों पर पहनी जाती है, जो आपके स्टाइल स्टेटमेंट को और भी बढ़ाती है।

Related News