01 MAYWEDNESDAY2024 10:18:53 PM
Nari

लोगों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां तो डॉक्टर बोले, आ सकती इससे भी खतरनाक लहर

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 16 Jun, 2021 09:31 AM
लोगों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां तो डॉक्टर बोले, आ सकती इससे भी खतरनाक लहर

देश की राजधानी दिल्ली में अभी कोरोना पूरी तरह से थमा नहीं कि लोग एक बार फिर से बेपरवाह होते हुए दिखाई दिए। दिल्ली में कोरोना पाबंदिया हटते ही हजारों की संख्या में लोग मंगलवार को अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशनों और शॉपिंग मॉल में नज़र आए। 
 

दिल्ली के लोगों की लापरवाही को देखते हुए डॉक्टरों ने दी ये चेतावनी-
इसे देखते हुए कुछ डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि लोगों की इस लापरवाही की वजह से कोविड -19 संक्रमण फिर से शुरू पैर पसार सकता है।

डाॅक्टर बोले, तीसरी लहर की आशंका सच साबित हो जाएगी
एक रिपोर्ट के मुताबिक, लॉकडाउन में बढ़ रही ढील के साथ लोगों भी लापरवाह होे जा रहे हैं। बाजारों में लोग बिना मास्क के और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जिया उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि अगर अभी ध्यान नहीं दिया, तो तीसरी लहर की आशंका सच साबित हो जाएगी।

PunjabKesari

 

हमेशा की तरह लोगों का बिजनेस वैक्सीनेशन को करेगा प्रभावित-
विशेषज्ञों और डॉक्टरों ने आगाह करते हुए कहा कि हमेशा की तरह बिजनेस को फिर से शुरू करने की दौड़ वैक्सीनेशन के प्रयासों को प्रभावित करेगी, क्योंकि सभी 950 मिलियन योग्य वयस्कों में से केवल 5 फीसदी को ही अभी तक वैक्सीन लगाया गया है।

 दिल्ली का दोबारा खुलना चिंताजनक- डॉक्टर 
डॉक्टरों के अनुसार,  दिल्ली का करीब-करीब दोबारा खुलना चिंताजनक है। शहर के अधिकारियों ने कहा है कि अगर मामले बढ़ते हैं तो वे सख्त से सख्त प्रतिबंध लगाएंगे।

PunjabKesari
 

ऑड-ईवन सिस्टम खत्म होने पर दिल्ली में बढ़ी लोगों की भीड़-
बतां दें कि दिल्ली में लॉकडाउन के बाद हुए अनलॉक में कुछ शर्तों के साथ ऑड-ईवन सिस्टम खत्म होने पर सोमवार को सभी बाजार आम दिनों की तरह खुल गए है जिसके चलते बाजारों और सड़कों पर हज़ारों की तदाद में लोग एक साथ दिखाई दिए।  सोमवार को जब यहां दोनों तरफ की सभी दुकानें खुल गईं तो अच्छी खासी भीड़ बाजार में दिखाई दी।

केवल रेस्तरां और मेट्रो पर सख्त है सरकार-
बतां दें कि दिल्ली में पांच सप्ताह के सख्त लॉकडाउन के बाद अधिकारियों ने दुकानों और मॉल को पूरी तरह से फिर से खोल दिया है। इसके अलावा रेस्तरां को फिलहाल अभी भी 50 फीसदी ग्राहकों के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। तो वहीं मेट्रो भी 50% क्षमता के साथ चलेगी। 


 

Related News