27 APRSATURDAY2024 9:52:56 AM
Nari

बुधवार को करें ये 4 अचूक उपाय, हर काम में सफलता दिलवाएंगे भगवान गणेश

  • Edited By palak,
  • Updated: 05 Dec, 2023 05:24 PM
बुधवार को करें ये 4 अचूक उपाय, हर काम में सफलता दिलवाएंगे भगवान गणेश

सनातन धर्म के अनुसार, बुधवार का दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश का माना जाता है। इस दिन जगत के पालनहार भगवान श्रीकृष्ण और गणेश की पूजा होती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। साथ ही धन से जुड़ी परेशानियां भी दूर होती हैं। ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में बुध दोष लगने पर जातक को जीवन में ढेर सारी मुश्किलों को सामना करना पड़ता है। इसके लिए ज्योतिष कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत करने की सलाह देते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने का भी विधान है। इन उपायों को करने से भगवान गणेश की कृपा जातक पर बरसती है। साथ ही ग्रहों के राजकुमार बुधदेव की कृपा से सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.... 

सुख-समृद्धि की होगी प्राप्ति 

ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में बुध ग्रह के अस्त होने पर जातक को शुभ कार्यों में जल्दी सिद्धि नहीं मिलती। ऐसे में आपको गणेश की पूजा ऐसी स्थिति में जातक को भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए और हर बुधवार के दिन जगत जननी आदि शक्ति मां दुर्गा को सोलह श्रृंगार की वस्तुएं चढ़ाएं। इस उपाय को करने से सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होती है और शुभ कार्यों में सिद्धि मिलती है।

PunjabKesari

बनेंगे बिगड़े काम 

यदि आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर है तो बुधवार के दिन पूजा के समय भगवान गणेश को दूर्वा और मोदक चढ़ाएं। इस उपाय को करने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होगी और बिगड़े काम बनने लगेंगे।  

भगवान गणेश का मिलेगा आशीर्वाद 

यदि आप भगवान गणेश की कृपा पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन विधि-विधान से गणपति की पूजा करें। इस समय भगवान गणेश को पीले चंदन के साथ तिलक लगाएं। इसके बाद तिलक को अपने माथे पर लगाएं। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपको भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलेगा।

PunjabKesari

मिलेगा हर सुख 

भगवान श्रीकृष्ण को गाय भी अति प्रिय है। ऐसे में बुधवार के दिन पूरे विधि-विधान के साथ भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें। इसके बाद गौ माता को हरा चारा खिलाएं। इस उपाय को करने से सारे सांसरिक सुखों की प्राप्ति होती है।  

PunjabKesari

Related News