29 APRMONDAY2024 2:06:40 AM
Nari

चाय में डालिए 1 चम्मच देसी घी और देखिए कमाल , मिलेंगे बेशुमार Health Benefits

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 27 Oct, 2023 12:04 PM
चाय में डालिए 1 चम्मच देसी घी और देखिए कमाल , मिलेंगे  बेशुमार Health Benefits

घी का सेवन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। ये कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर है, इसी वजह से बडे़- बुजुर्ग बच्चों को घी खाने के लिए कहते हैं। इसे रोटी और सब्जियों में मिलाकर खाया जाता है।लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोग चाय में भी 1 चम्मच देसी घी मिलाकर इसका सेवन करते हैं। इससे कई सारे हेल्थ benefits मिलते हैं। अगर आपको नहीं पता है तो चलिए हम आपको बताते हैं इसके बारे में....

पीरियड्स के दर्द से मिलती है राहत

कई महिलाओं को पीरियड्स के दौरान असहनीय दर्द होता है। ऐसे में चाय में घी डालकर पीने की सलाह दी जाती है। इससे पेट के दर्द या क्रैम्स से राहत मिलती है।

PunjabKesari

दिमाग के लिए है फायदेमंद

शरीर के साथ- साथ देसी घी दिमाग के लिए भी फायदेमंद है। इससे शरीर में हार्मोन्स का संतुलन सही तरह से काम करता है और मूड स्विंग जैसी समस्याएं नहीं होती हैं।

PunjabKesari

दिल की सेहत के लिए है फायदेमंद

चाय में देसी घी मिलाकर पीने से दिल भी मजबूत बनता है, क्योंकि देसी घी में हेल्दी फैट्स खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में काफी मददगार हैं और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करते हैं। चाय में घी मिलाकर पीने से हार्ट अटैक और स्ट्रोक जैसी समस्याओं को भी कम करने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

इम्यूनिटी होती है मजबूत

अगर आप अपनी इम्यून मजबूत करना चाहते हैं तो उसके लिए चाय में देसी घी मिलाकर अवश्य पिएं। इससे इम्यूनिटी पॉवर बढ़ती है, जिससे सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार और एलर्जी आदि से छुटकारा मिलेगा।

Related News