03 OCTMONDAY2022 1:51:03 AM
Nari

कोई मंहगे प्रोडक्ट्स नहीं सिर्फ ये 3 चीजें है Kareena Kapoor की दमकती स्किन का राज

  • Edited By palak,
  • Updated: 21 Sep, 2022 11:15 AM
कोई मंहगे प्रोडक्ट्स नहीं सिर्फ ये 3 चीजें है Kareena Kapoor की दमकती स्किन का राज

अपनी ग्लोइंग स्किन और बेदाग त्वचा से लाखों दिलों पर राज करने वाली करीना कपूर खान का आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग के साथ-साथ फ्लॉलेस ब्यूटी के जरिए भी फैंस के दिलों पर राज करती हैं। आपको बता दें कि करीना कोई ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि सिंपल सी रुटीन के साथ अपनी ब्यूटी को बरकरार रखती हैं। करीना के 42वां जन्मदिन पर आज आपको उनके कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताएंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

घी का करती हैं खाने में सेवन 

करीना कपूर खान को घी बहुत ही पसंद है। एक्ट्रेस  ग्लोइंग स्किन के लिए कोई हैवी डाइट नहीं बल्कि घी खाती हैं। डेली रुटीन में करीना दाल, चावल, रोटी और हरी सब्जियां खाना पसंद करती हैं। अगर आप भी करीना की तरह ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो घी को डायट में शामिल कर सकते हैं। करीना भले ही घी खाती हैं लेकिन वह पोर्शन कंट्रोल का भी खास ध्यान रखती हैं। घी खाने से सिर्फ ब्यूटी ही नहीं स्वास्थ्य को भी कई लाभ होते हैं। यह आपकी स्किन को नैचुरल तरीके से मॉइश्चराइज करने में मदद करता है। 

PunjabKesari

बादाम तेल 

करीना ब्यूटी रुटीन में बादाम के तेल का इस्तेमाल भी करती हैं। बादाम के तेल में पाया जाने वाला विटामिन-ई स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है। साथ ही यह त्वचा को मुलायम और हैल्दी भी रखता है। आप भी करीना की तरह इसे अपनी ब्यूटी रुटिन का हिस्सा बना सकते हैं। 

शहद 

ड्राई और हाइड्रेटेड स्किन के लिए करीना शहद का इस्तेमाल करती हैं। शहद एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर के रुप में कार्य करता है। चेहरे पर इसकी मसाज करने से स्किन के दाग-धब्बे और ड्राइनेस दूर होती है।  ग्लोइंग और डल स्किन को दूर करने के लिए आप शहद स्किन पर इस्तेमाल कर सकती हैं। 

पीती हैं खूब पानी 

करीना का मानना है कि ज्यादा पानी पीने से स्किन पर ग्लो आता है। इसलिए वह सारा दिन खूब पानी पीती है। अपनी स्किन के लिए पानी की करीना हाइड्रेटिंग एजेंट मानती हैं। कई सारे इंटरव्यू में एक्ट्रेस इस बात का खुलासा कर चुकी हैं कि वह दिन में काफी सारा पानी पीती हैं। इससे उनकी स्किन भी हाइड्रेट रहती है और बाल भी चमकदार बनते हैं। 

PunjabKesari

नहीं करती ज्यादा मेकअप 

करीना ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं करती है। आपने भी एक्ट्रेस को कई बार बिना मेकअप के देखा होगा। वह सिर्फ लिप बॉम का ही इस्तेमाल करती हैं। वह ज्यादातर मेकअप से दूर ही रहती हैं, ताकि उनकी स्किन अच्छे तरीके से सांस ले सके। 

PunjabKesari

 

Related News