16 OCTWEDNESDAY2019 10:25:11 PM
Nari

मेकअप नहीं, दादी मां के नुस्खे हैं करीना की Flawless Beauty का राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Sep, 2019 10:08 AM
मेकअप नहीं, दादी मां के नुस्खे हैं करीना की Flawless Beauty का राज

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर आज 39 साल की हो गई है। इसमें कोईशक नहीं कि करीना बॉलीवुड की सबसे फिट व खूबसूरती हीरोइनों में से एक हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी इस दमकती ग्लोइंग स्किन का राज आखिर है क्या। बता दें कि वह अपनी स्किन पर कम ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं क्योंकि वह नैचुरल ब्यूटी पर विश्वास रखती हैं।

चलिए आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की गॉर्जियस हीरोइन करीना के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिससे आप भी उनकी तरह ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

कैमिकल्स युक्त चीजों से दूरी

एक इंटरव्यू में करीना ने अपने ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे जानकारी देते हुए कहा, 'मेरी सबसे पहली कोशिश रहती है कि मैं स्किन को कैमिकल्स और टॉक्सिंस से दूर रखूं।' उन्होंने बताया वो खुद को पॉजिटिव रखती है और खुश रहती हैं। ऐसा करने से अपने आप चेहरे पर चमक आती है।

PunjabKesari

दादी मां के नुस्खे हैं करीना का ब्यूटी सीक्रेट

केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स की बजाए करीना दादी मां के नुस्खों पर ज्यादा भरोसा करती हैं। वह मक्खन या बादाम तेल में दही लगाकर चेहरे की मसाज करती हैं, जिससे उनकी स्किन ऑफस्क्रीन भी ग्लो करती है।

खीरे का फेशियल

वह निखरी त्वचा पाने के लिए खीरे का फेशियल करवाती हैं। इसमें मौजूद विटामिन ए, सी और ई स्किन प्रॉब्लम को दूर करने के साथ उसे स्‍वस्‍थ और जवां बनाए रखने में मददगार होते हैं।

नहीं भूलती यह काम

हेल्दी स्किन के लिए वह हर दिन 6-7 गिलास गर्म पानी पीती हैं। सबसे जरूरी वह कभी मेकअप उतारे बिना नहीं सोती हैं। इसके अलावा वह चेहरे को क्लीनिंग और टोनिंग भी करती रहती हैं।

हैल्दी डाइट भी है जरूरी: करीना

उनका मानना है कि स्वस्थ भोजन सिर्फ शरीर ही बल्कि चेहरे के लिए भी जरूरी है इसलिए वह कोशिश करती हैं कि उनकी डाइट में हमेशा हैल्दी चीजें शामिल हो। वह डाइट में मुट्ठी भर नट्स, एक गिलास दूध या फ्रेश फ्रूट जूस मक्खन और देसी घी लेना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

करीना का मेकअप फंडा

एक इंटरव्यू में करीना ने अपने ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे जानकारी देते हुए कहा, "मेरी सबसे पहली कोशिश रहती है कि मैं स्किन को केमिकल्स और टॉक्सिन्स से दूर रखूं।" इसके अलावा, रात को सोने से पहले वह मेकअप उतारना भी नहीं भूलतीं। शूटिंग, रात को सोने से पहले और किसी लंबी यात्रा के दौरान करीना लिप बाम लगाना भी नहीं भूलतीं। इससे उनके होंठ ड्राई नहीं होते और उनकी खूबसूरती बनी रहती है।

सिल्की शाइनी बालों का राज

बालों के लिए करीना ने बताया कि महीने में एक बार वह ऑलिव, कोकोनट, कैस्टर और आलमंड आयल को मिलाकर मसाज करती हैं। इसके अलावा वह कभी-कभार बालों में दही भी लगाती हैं। वह हमेशा केरास्टेज शैंपू (Kerastase Shampoo) का इस्तेमाल करती हैं।

आत्मविश्वास है खूबसूरती का असली मतलब

करीना का मानना है कि खूबसूरत दिखने का मतलब है आत्मविश्वास से भरपूर होना। उन्होंने कहा कि खूबसूरती आत्मविश्वास है। मेरा पक्का यकीन है कि अपनी सकारात्मक चीजों को उजागर करने और अपनी ताकत का इस्तेमाल करना सुंदर दिखने की कुंजी है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News