26 APRFRIDAY2024 12:06:45 AM
Nari

होममेड टिप्स ने बनाया सांवली हिना को ब्यूटी क्वीन - Nari

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Oct, 2018 12:29 PM
होममेड टिप्स ने बनाया सांवली हिना को ब्यूटी क्वीन - Nari

हिना खान टीवी की खूबसूरत हीरोइनों में से एक है। आज वह अपना 31वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही है। स्टाइल ऑइकन बन चुकी हिना का रंग कभी सांवला था लेकिन आज उनकी स्किन मेकअप या नो-मेकअप लुक में भी ग्लो करती है। इसका राज कुछ और नहीं बल्कि घरेलू नुस्खे है। जी हां, हिना खान की दमकती स्किन का राज कुछ और नहीं बल्कि देसी नुस्खे ही है।

 

घरेलू नुस्खों से हेल्दी रखती है स्किन
हिना खान का कहना है कि वह केमिकल ट्रीटमेंट्स की बजाए घरेलू नुस्खे अप्लाई करती हैं। वह चेहरे को फ्रेश रखने के लिए टमाटर फेस पैक और मलाई लगाती हैं। इसके अलावा स्किन को सॉफ्ट करने के लिए वह होममेड स्टीम भी लेती हैं।

PunjabKesari

गुलाबजल का यूज करती है हिना
हिना हर सुबह अपने चेहरे को गुलाबजल से धोती हैं। शूट खत्म होने के बाद मेकअप रिमूव करने के लिए वह नारियल का तेल इस्तेमाल करती हैं।

 

होममेड फेस पैक का इस्तेमाल
कैमिकल्स वाले फेस पैक की बजाए हिना संतरे के सूखे छिलकों के पाउडर को दूध में मिलाकर लगाती हैं। इसके अलावा स्ट्रॉबेरी, हनी और दही को मिलाकर फेस स्क्रब भी उनकी खूबसूरती का राज है।

PunjabKesari

बालों का भी रखती है खास ख्‍याल
वह हफ्ते में कम से कम एक बादाम का तेल और ऑलिव ऑयल से बालों में मसाज जरूर करती हैं। महीने में एक बार वह अंडे, दही, लेमन जूस को मिलाकर बालों में लगाती हैं और फिर शैम्पू करती हैं। इसके अलावा वह 15 दिन में एक बार बालों को स्पा ट्रीटमेंट भी देती हैं।

 

एक्स्ट्रा केयर भी करती हैं हिना
हिना खान घरेलू नुस्खो के साथ स्पा ट्रीटमेंट भी लेती हैं। वह हर 15 दिनों में फेस क्लीन करवाती हैं और जितना हो सकें मेकअप से दूर रहती हैं। एक्स्ट्रा पोषण (Nourishment) के लिए वह लैक्टो कैलामाइन लोशन यूज करती है।

PunjabKesari

नाइट केयर
हिना खान सोने से पहले स्किन को मॉइस्चराइज करने के लिए बादाम का तेल लगाती है। इससे उनकी स्किन में नमी बनी रहती है। इसके साथ ही होंठों पर नमी बनाए रखने के लिए वह लिप बाम लगाना भी नहीं भूलती।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News