08 AUGSATURDAY2020 8:22:55 AM
Nari

फुटपाथ पर रहकर पास की 10वीं की परीक्षा, अब पार्ट टाइम नौकरी के साथ मिलेगा घर

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 02 Aug, 2020 04:23 PM
फुटपाथ पर रहकर पास की 10वीं की परीक्षा, अब पार्ट टाइम नौकरी के साथ मिलेगा घर

हाल ही में दसवीं कक्षा के नतीजे घोषित किए गए। जिसके बाद कई गरीब लड़कियों की इंस्पिरेशनल कहानियां सामने आ रही है। इसी लिस्ट में अब मुंबई के आजाद मैदान के बाहर फुटपाथ पर रहने वाली आसमा शेख का नाम भी जुड़ गया है। आसमा ने 10वीं कक्षा में 40% नंबर हासिल किए हैं। 

PunjabKesari

वैसे तो 40% नंबर काफी कम होते हैं लेकिन आसमा ने जिन कठनाइयों में परीक्षा पास की है वो कोई छोटी बात नहीं है। आसमा का कहना है कि वह रात को स्ट्रीट लाइट के नीचे बैठकर पढ़ती थी। बारिश के मौसम में उनके पिता ने एक प्लास्टिक शेड बनाकर दी थी ताकि मेरी पढ़ाई में कोई रूकावट ना आए। आसमा के पिता सलीम शेख सड़क किनारे जूस आदि बेचते हैं।

PunjabKesari

सलीम शेख अपनी बेटी के नंबरों से बेहद खुश हैं। वे कहते हैं कि उनके लिए अपनी बेटी को पढ़ाना काफी मुश्किल थे। इसके बावजूद उन्होंने बेटी को ट्यूशन पढ़ने के डाला। जिसकी उन्होंने अभी तक फीस भी नहीं दी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवरा ने पढ़ाई के प्रति आसमा की मेहनत और लगन देखकर कहा कि वह उसकी पढ़ाई में मदद करेंगे। वहीं शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने MMRDA के माध्यम से आसमा को एक पार्ट टाइम नौकरी देने और एक घर देने का ऐलान किया है।

PunjabKesari

Related News