Twitter
You are hereNari

400 फुट की ऊंची पहाड़ियों पर बना है दुनिया का यह सबसे खतरनाक होटल

400 फुट की ऊंची पहाड़ियों पर बना है दुनिया का यह सबसे खतरनाक होटल
Views:- Thursday, June 7, 2018-3:04 PM

दुनिया में बहुत-सी ऐसी होटल्स है, जोकि अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर है। ट्रैवलिंग के समय आप भी कई होटलों में रूके होंगे और वहां यादगार पल बिताएं होंगे। भले ही आप दुनिया के कई सारे होटल में रुके हो लेकिन आज हम आपको ऐसे खतरनाक होटल के बारे में बताने जा रहे हैं। पहाड़ियों के ऊपर बने इस होटल में रूकना लोगों के लिए किसी एडवेंचर से कम नहीं है। अगर आप भी ऐसे ही जगह पसंद करते है, जहां रहना रिस्की हो तो इस होटल को अपनी लिस्ट में जरूर शामिल करें। आइए जानते हैं इस होटल के बारे में कुछ और बातें।

 
Amazing hotels you need to visit Before You Die!

Amazing hotels you need to visit Before You Die!

Posted by Be There on Tuesday, May 22, 2018


PunjabKesari

पैरू की सैक्रेड वैली पर बना स्काईलॉज होटल दुनिया के सबसे खतरनाक होटल्स में एक है। यह होटल लगभग 400 फीट की ऊंची पहाड़ी पर लटका हुआ है, जिस पर रहना काफी रिस्की माना जाता है। यह होटल दुनिया की सबसे ऊंचाई पर स्थित होटल है।

PunjabKesari

इस होटल के कमरे पहाड़ियों के साथ लगे हुए हैं, जिसमें कम से कम 8 लोग आराम से आ सकते हैं। इसके अलावा इन कमरों में 6 खिड़कियां बनी हुई है, ताकि हवा के अंदर- बाहर जाने को लेकर कोई समस्या न हो।

PunjabKesari
PunjabKesari

पहाड़ी पर ट्रांसपेरेंट Capsule Suites बनाए गए हैं, जिनपर जिपलाइन के जरिए पर पहुंचा जाता है। Capsule suites में चार बेड, एक बाथरूम और डाइनिंग रूम बनाया गया है। यहां से आप सैक्रेड वैली का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं। इस होटल का 1 दिन का किराया करीब 20 हजार रुपए है।

PunjabKesari
PunjabKesari

यहां से आपको प्रकृति के सारे नजारे बहुत करीब और कुछ ऊंचाई से देखने को मिलेंगे। इस स्काईलॉजेस से आपको ऊपर देखने पर नीला आसमान और निचे देखने पर पत्थरीली और हरी भरी ज़मीन साफ नजर आएगी। आपको बता दे कि पेरू के इस होटल को एडवेंचर और नैचुरल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है।

PunjabKesari
PunjabKesari

इन स्टील के कैप्सूल को पहाड़ों के अंदर धंसा के बनाया गया है। इसके चारों तरफ कांच लगे हुए हैं। यहां आप ट्रैकिंग के बाद आराम से अपनी सारी थकावट दूर कर सकते हैं। यहां आपको आराम से रहने के साथ खाने की सुविधा भी मिलेगी।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP