31 MARTUESDAY2020 10:58:35 PM
Nari

एडवांस स्किन ट्रीटमेंट: सुपर फेशियल के साथ चेहरे को दें Instant Glow

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 24 Jan, 2020 11:41 AM
एडवांस स्किन ट्रीटमेंट: सुपर फेशियल के साथ चेहरे को दें Instant Glow

किसी भी खास मौके का खास हिस्सा बनने के लिए आपका चमकता हुआ चेहरा बहुत जरुरी है। चमकता चेहरा पाने के लिए हर महिला फेशियल करवाना पसंद करती है। बदलते दौर के साथ-साथ फेशियल भी आजकल टैकनिकल होता जा रहा है। आज हम आपको बताएंगे सुपर फेशियल से जुड़ी कुछ खास बातें।

nari

आजकल बहुत सी महिलाएं त्वचा से जुड़ी समस्याओं से पीछा छुड़वाने के लिए स्किन ट्रीटमेंट्स लेना पसंद करती हैं। कहीं न कहीं जहां ये सब ट्रीटमेंट्स महंगे होते हैं वहीं इन्हें करवाते वक्त एक डर सा भी मन में जरुर बैठा रहता है। इसी डर को दूर करने के लिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे सुपर फेशियलस के बारे में, जिनकी मदद से आप चेहरे की पिगमेंटेशन, स्कार्स, धूल मिट्टी से चेहरे पर पड़ने वाले असर से पीछा छुड़वा पाएंगी।

शुरुआत करते हैं हाइड्रा फेशियल के साथ

हाइड्रा फेशियल एक ऐसा सुपर फेशियल है जिसकी मदद से आपका चेहरा हाइड्रेटिड दिखाई देता है। यह फेशियल आपकी स्किन को गहराई से साफ करने का काम करता है, जिससे आप यंग दिखाई देती हैं। स्किन एक्सपर्टस की मानें तो अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए हर 15 दिन में आपको यह फेशियल करवाना चाहिए।

Image result for hydrafacial,nari

ऑक्सीजन फेशियल

यह फेशियल आपकी स्किन को टाइट और बेहद चमकदार बनाने में मदद करता है। बहुत सी हॉलीवुड सेलिब्रिटीज जैसे कि मैडोना, विक्टोरिया बैकलेस और जस्टिन टिंबरलेक भी यह सुपर फेशियल करवाना पसंद करती हैं। हाइड्रा फेशियल को भी हर 15 दिन के भीतर करवाने से आपको बेहतरीन रिजल्ट्स मिलते हैं। 

ऑक्सीडर्म फेशियल

ऑक्सीडर्म, ऑक्सीजन फेशियल का ही एक प्रकार है। मगर इस सुपर फेशियल में डोम-शेप का एक मास्क चेहरे पर रखा जाता है, जिसके जरिए शुद्ध ऑक्सीजन के साथ चेहरे को भाप दी जाती है। यह एक तरह की रिफाइंड ऑक्सीजन होती है, जो स्किन सेल्स को रिजेनेरेट करने का काम करती है ताकि आपकी त्वाच एक दम फ्रेश और चमकदार दिख सके।

 

एडवांस्ड फोटो फेशियल

आजकल लेसर ट्रीटमेंट बहुत प्रचलित है। लेसर ट्रीटमेंट की जगह लेने वाला एडवांस्ड फोटो फेशियल भी किसी से कम नहीं है। यह सुपर फेशियल आपको लेसर ट्रीटमेंट की खुबीयां प्रदान करता है। चेहरे के पोरस को खोलकर उसकी स्किन टोन को बरकरार रखने के लिए यह फोटो फेशियल बहुत फायदेमंद है। स्किन एक्सपर्टस के मुताबिक चेहरे पर प्रोफेशनल ग्लो पाने के लिए हर 3-4 हफ्ते में एक बार यह फेशियल जरुर करवाना चाहिए, ताकि त्वचा के सेल्स अच्छे से ग्रो कर सकें और समय-समय पर डेड स्किन सेल्स रिमूव होते रहें।

Image result for glowing face,nari

K- ब्यूटी गोल्ड फेशियल

K- ब्यूटी फेशियल कोरियन देश का एक बहुत ही फेमस फेशियल में से एक है। इस सुपर फेशियन में त्वचा में मौजूद एक्सट्रा ऑयल को रिमूव किया जाता है। चेहरे को अच्छी तरह क्लीन करने के बाद उसके ऊपर 24 K की गोल्ड की पत्तियां रखी जाती हैं जो चेहरे को एक नेचुरल लिफ्ट देने का काम करती है। यह फेशियल करवाने से चेहरे पर बहुत ही जल्द ग्लो देखने को मिलता है। आपकी स्किन टोन बेहतर होती है और त्वचा के टॉक्सिंस भी रिमूव होते हैं, जिससे आपकी त्वचा शाइन और गाल चमकदार नजर आते हैं।

GG एंड BB ग्लो फेशियल

अगर आपके चेहरे पर बहुत से दाग या फिर झाइयां हैं तो BB ग्लो फेशियल आपके लिए बहुत फायदेमंद है। इस ट्रीटमेंट के जरिए आपकी स्किन टोन ब्राइटन होती है, त्वचा के पोरस खुलकर साफ होते हैं और चेहरे के दाग तो दूर होते ही हैं। यह सुपर फेशियल हर तरह की स्किन टाइप के लिए फायदेमंद है। मगर ध्यान रखें यह सुपर फेशियल केवल एक्सपर्ट्स की निगरानी में ही करवाया जाए तो बेहतर होगा।

Related image,nari

इंट्राशियल फेशियल

इस फेशियल के दौरान त्वचा को टाइट करने के लिए अल्ट्रा साउंड उपकरण का इस्तेमाल किया जाता है। जिन औरतों की त्वचा समय से पहले ढीली पड़ चुकी है, उनके लिए यह ट्रीटमेंट एक बेहतरीन ऑप्शन है।

कूल शेप क्रायोलिपोलिसिस

इस ट्रीटमेंट के मुताबिक जिन महिलाओं के चेहरे पर एक्सट्रा फैट होती है, उस फैट को कम करने के लिए इस सुपर फेशियल का इस्तेमाल किया जाता है। विज्ञान द्वारा बनाई गई इस मशीन के जरिए चेहरे पर जमी सख्त फैट को आसानी से कम किया जा सकता है। चेहरे के साथ-साथ बॉडी फैट कम करने के लिए भी डॉक्टरस इस थेरेपी की सलाह देते हैं।

 

तो ये थे चेहरे को सुंदर और अट्रेक्टिव बनाने के कुछ नए और टैकनिकल तरीके। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News