23 APRTUESDAY2019 11:35:17 AM
Nari

Vastu Tips: तकिए के पास रखीं ये 7 चीजें बनती हैं कलह-कलेश की वजह

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Mar, 2019 07:17 PM
Vastu Tips: तकिए के पास रखीं ये 7 चीजें बनती हैं कलह-कलेश की वजह

सोते समय अक्सर लोग सिर के नीचे तकिया तो रखते ही है लेकिन उसके पास पर्स, पानी या अन्य चीजें भी रखते हैं। मगर वास्तु के हिसाब से तकिए के आस-पास कुछ चीजें रखने से घर में कलेश बढ़ता है। इतना ही नहीं, तकिए के नीचे रखी गई ये चीजें घर में नकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ाती है। चलिए बताते हैं बेडरूम से जुड़े वास्तुदोष को दूर करने के लिए आपको रात में सोते समय सिरहाने के पास कौन-सी चीजें नहीं रखना चाहिए।

गलती से भी तकिए पास ना रखें ये चीजें

पानी का जग

सोते समय कभी भी पानी के पात्र या जग को अपने सिर की तरफ रखकर न सोएं। इससे चन्द्रमा प्रभावित होता है और मनोरोग उत्पन्न होता है।

PunjabKesari

पर्स

सोते समय कभी भी सिरहने पर वॉलेट (पर्स) नहीं रखना चाहिए। यह आपके बेवजह के खर्च बढ़ाता है। साथ ही यह घर में कलेश के साथ-साथ आर्थिक हानि का कारण भी बनता है। धन यानी कुबेर और लक्ष्मी का वास हमेशा तिजोरी या अलमारी में होता है। सोने से पहले यह तय करें कि आपने आपका पर्स सही जगह रख दिया है।

दवाइयां

वास्तु के अनुसार, रात को सोते समय तकिए के पास दवाइयां भी नहीं रखना चाहिए। इसका सेहत पर गलत असर पड़ता है इसलिए भूलकर भी अपने सिर के पास दवाइयां रखकर ना सोए।

जूते-चप्पल

कुछ लोग अपने जूते-चप्पल बेड के पास यानि तकिए के आस-पास उतार कर सोते हैं, ताकि रात में बाथरूम जाते समय उन्हें प्रॉब्लम ना हो लेकिन बता दें कि इससे घर में नेगिटिव एनर्जी का आती है। ऐसे में कभी भी बिस्तर के नीचे या सिरहाने की तरफ जूते चप्पल ना उतारें।

PunjabKesari

चाबियां

अगर आप भी अपनी गाड़ी, ऑफिस या मकान की चाबियां साथ लेकर सोते हैं तो आज ही अपना यह आदत छोड़ दें। वास्तु के अनुसार, ऐसा करने से घर में पैसों की किल्लत होती है।

तेल

अगर आप भी सिर की मजास करने के पास तेल को तकिए के पास ही छोड़ देते हैं तो इससे आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, वास्तु के अनुसार, ऐसा करने से जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

मोबाइल या लैपटॉप

वास्तु में इलेक्ट्रिक यंत्र जैसे घड़ी, मोबाइल, फोन, लैपटॉप, टीवी, वीडियो गेम को स्वचालित माना गया है यानि ये हमेशा चलते रहते हैं। साथ ही इलेक्ट्रिक चीजें राहु से संबंधित होती है और इससे राहुदोष उत्पन्न होता है इसलिए इन्हें सोते समय पास में नहीं रखना चाहिए।

PunjabKesari

अखबार या मैगजीन

वास्तुशास्त्र के अनुसार इंसान को अपने तकिए के नीचे अखबार और मैगजीन जैसी चीजों को भी नहीं रखना चाहिए। इन चीजों को रखने से इंसान का जीवन प्रभावित होता है।

गंदे कपड़े

सोते समय सिरहाने पर कभी पुराने या गंदे कपड़े नहीं रखने चाहिए। इससे नकारात्मकता आती है। इससे सोते समय खराब सपने दिख सकते हैं।

बेड के सामने ना हो आईना

हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि बिस्तर के ठीक सामने कोई आईना न लगा हो। इस दोष के कारण रोग उत्पन्न होता है और पति-पत्नी के बीच में कलह बनी रहती है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad