23 JULTUESDAY2019 5:08:50 AM
Nari

कहीं आप भी तो नहीं करती साड़ी पहनते वक्त ये 5 गलतियां? क्योंकि...

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 09 Jul, 2019 04:32 PM
कहीं आप भी तो नहीं करती साड़ी पहनते वक्त ये 5 गलतियां? क्योंकि...

साड़ी एक ऐसी आउटफिट हैं जिसका फैशन हमेशा एवरग्रीन रहता हैं। किसी वेडिंग पर जाना हो या ऑफिस इवेंट पर, कंफर्टेबल व सेक्सी लुक के लिए सबसे पहला ख्याल साड़ी का ही आता है। मगर साड़ी दिखने वाली जितनी सुंदर लगती हैं, उतना ही मुश्किल होता हैं इसे बांधना। अक्सर कुछ लड़कियां साड़ी बांधने समय कुछ गलतियां कर देती हैं जो उनके लुक को बिगाड़ने का काम करती हैं। अगर आप साड़ी में कंफर्ट व सेक्सी दिखना ही चाहती हैं तो इसे बांधते समय कुछ टिप्स जरूर ध्यान रखें जो आपकी काफी मदद भी करेंगे। 

 

परफेक्ट जगह पर बांधे साड़ी 

साड़ी पहनते वक्त ध्यान रखें कि इसे न तो कमर से ज्यादा ऊपर करके बांधे और ना ही ज्यादा नीचे क्योंकि इससे आपकी हाइट कम लग सकती है। नाभि को हमेशा नाभि के ठीक नीचे बांधे और पल्लू को कंधे के बीच रखें। 

PunjabKesari

फिटिंग वाला हो ब्लाउज 

साड़ी के साथ जरूरी नहीं ब्लाउज मैचिंग हो क्योंकि आजकल कंट्रास्ट ब्लाउज ट्रैंड में है लेकिन ध्यान रखें ब्लाउज चाहे जैसे भी कलर का हो लेकिन बिल्कुल फिटिंग का हो। दरअसल, ज्यादा ढीला ब्लाउज आपकी लुक को बिगाड़ सकता है। 

PunjabKesari

पेटीकोट हो सही

ध्यान रखें कि साड़ी को बांधने के लिए पेटीकोट अहम होता है इसलिए पेटीकोट साड़ी से मैंचिग और लंबाई में बिल्कुल परफेक्ट होना चाहिए। अगर साड़ी का फैब्रिक काफी पतला या नेट वाला है तो पेटीकोट की लंबाई एंकल लेंथ तक रखें क्योंकि इससे छोटा या बड़ा पेटीकोट आपकी लुक में इफैक्ट डाल सकता है। 

PunjabKesari

साड़ी में कितनी प्लेट्स हो

अगर आप साड़ी में खुद को इजी-ब्रिजी रखना चाहती हैं तो एक्ट्रेस कंगना की तरह ज्यादा प्लेट्स न डालें क्योंकि साड़ी की ज्यादा प्लेट्स आपको गिरा या आपको किसी चीज में फंसा सकती है। इतना ही नहीं ज्यादा प्लेट्स डालने से आपकी साड़ी का पल्लू छोटा होगा। 

PunjabKesari

फुटवियर का सिलेक्शन 

साड़ी के साथ फ्लैट चप्पल या सैंडिल आपके सारे लुक को खराब कर सकती हैं। साड़ी के साथ हमेशा हाई हील कैरी करें। हां, अगर आपकी हाइट ज्यादा लंबी है तो आप फ्लैट्स फुटवियर्स पहन सकती हैं। अगर हाइट नॉर्मल है लेकिन हील में आप खुद को अनकंफर्ट महसूस करती है तो ब्लाक हील पहन सकती है। 

PunjabKesari

Related News

From The Web

ad