26 APRFRIDAY2024 12:50:47 AM
Nari

आपकी 4 गलतियां पार्टनर को कर देती हैं आपसे कोसो दूर

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 26 Nov, 2019 02:05 PM
आपकी 4 गलतियां पार्टनर को कर देती हैं आपसे कोसो दूर

शादी की शुरुआत में अपने पार्टनर का हर अंदाज अट्रैक्टिव लगता है। नए बंधन मेें बंधे कपल्स को एक-दूसरे का व्यवहार, बातें, हरकतें अच्छी और प्यारी लगती है। मगर कुछ समय बाद यह गहरा प्यार आपकी कुछ गलतियों की वजह से कम होने लगता हैं। कभी- कभी तो ऐसा लगता है कि शायद आपने अपने लिए गलत लाइफ पार्टनर चुन लिया। मगर जरुरी नहीं कि हर बार आप ही ठीक हो, हो सकता है आपको अपने पार्टनर को समझने में गलती लग रही है। ऐसे में अपने पार्टनर की गलतियां निकालने की बजाए खुद की कुछ आदतों पर भी जरुर ध्यान दें। जैसे कि...

 

हर समय पार्टनर की गलतियां निकालना

एक रिश्ता आपसी अंडरस्टैंडिग के साथ ही कायम रह पाता है। ऐसे में आप अगर अपने पार्टनर की हर बात पर गलती निकालते रहोगे तो यह समझदारी वाली बात नहीं है। छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करना सीखें या पार्टनर को प्यार से समझाएं। इससे आपका रिश्ता और भी गहरा होगा।

Image result for fighting with partner,nari

छोटी-छोटी बात पर ना करें गुस्सा

अगर आप गुस्सैल स्वभाव के हैं तो आप अपने पार्टनर को कभी संतुष्ट नहीं कर पाओगे क्योंकि हर बात गुस्से से ही नहीं समझाई जा सकती। अगर आप बार बार गुस्सा हो जाते हैं तो ऐसा करने पर आपका पार्टनर आपसे कम बात करेंगा जो रिश्ते में दरार डालने का ही काम करेगा।

पार्टनर को अहमियत न देना

पार्टनर को समय भी दें औऱ अहमियत भी। कई बार काम के चलते हम पार्टनर से बात नहीं कर पाते ऐसा करने की गलती ना करें। पार्टनर के लिए समय जरूर निकालें उनकी बातों को इग्नोर करने की बजाए अहमियत दें।

Related image,nari

सहानुभूति की कमी

जैसे कि शादी में कसमें, वादे लिए जाते हैं कि पार्टनर का हर मुश्किल में साथ निभाएंगे। पर आपके पार्टनर के किसी वजह से परेशान, दुखी या बीमार होने पर आप उन पर ध्यान ही नहीं दोगे तो यह उनके मन पर ठेस पहुंचाएंगा। ऐसी परिस्थितियां आपके प्यार को कम करने की वजह बनेगा। याद रखें कि एक शख्स को सबसे ज्यादा सहानुभूति अपने पार्टनर से ही चाहिए होती है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News