14 OCTMONDAY2019 12:24:03 PM
Nari

इंडिया रनवे वीक: दुल्हन बन रैंप पर उतरीं मॉडल्स, तीसरे दिन डिजाइनर्स ने पेश की स्वदेशी कलैक्शन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Oct, 2019 04:48 PM
इंडिया रनवे वीक: दुल्हन बन रैंप पर उतरीं मॉडल्स, तीसरे दिन डिजाइनर्स ने पेश की स्वदेशी कलैक्शन

इंडिया रनवे वीक ने सीजन 12 के तीसरे दिन एवन के सहयोग से स्तन कैंसर जागरूकता के लिए समर्पित किया गया। तीसरे दिन पूरा इवेंट गुलाबी रंग में नजर आया। डिजाइनर दीप्ती गणेश, रामिंक पाहवा और जेनी ने शाम को अपने डिजाइन लोगों के सामने पेश किया। दिल्ली स्थित डिजाइनर मिकु कुमार और एनबी कॉउचर ने कुछ अद्बुत कलैक्शन दिखाए। जबकि इस सीजन का ग्रैंड फिनाले निदा महमूद ने किया था।

PunjabKesari

दिन की शुरूआत स्तन कैंसर जागरूकता सम्मेलन से हुई जहां डॉ. मीनाक्षी ने सम्मेलन का संचालन किया और चिन्ना दुआ, डॉ. अंबिका आनंद ओपल फाउंडेशन (Breast Cancer NGO) की ओपेल और जगजीत कौर (Cancer Survivor) एवोन मार्केटिंग निर्देशन स्वाति जैन के साथ पैनलिस्ट थे। कई कैंसर से बचे, महिलाएं, सर्जन, डॉक्टर सम्मेलन में शामिल हुए। यह किसी भी फैशन इवेंट द्वारा की गई अपनी तरह की पहली पहल थी और एवन के सहयोग से इंडिया रनवे वीक में इस मुद्दे पर सबसे पहले बात की गई है।

PunjabKesari

फिर दिन की शुरूआत एवन ने डिजाइनर अनुपमा दयाल के साथ अपने कलैक्शन को प्रदर्शित करने के लिए की, जोकि कैंसर के बचे लोगों के लिए उनके साथ चलने के कारण और कई महिला उद्मियों द्वारा इस कारण का समर्थन करने के लिए उनके कलैक्शन को प्रदर्शित करता है।

PunjabKesari

दोपहर में दीप्ति गणेश ने अपने विंटर/फेस्टिव ब्राइड्ल कॉउचर को अदाह शीर्षक से प्रदर्शित किया। उनके अदाह कलैक्शन के साथ दिप्ती गणेश ने शाही भारतीय महलों की भव्यता और सुदंरता के एक विदेशी रॉयल भारतीय युग का मनोरंजन दिखाया। प्रतीकात्मकता के साथ गूंजते हुए, इस संग्रह में 3डी एम्ब्रॉइडरी और गुलाब केसोने, मार्सला और बेज रंग के कढ़ाई वाले रूपाकंन की बारीक तकनीकों का भी प्रदर्शन किया गया।

PunjabKesari

रमन के कलैक्शन का नाम 'शान' था। इस कलैक्शन के साथ डिजाइनर ने अपने कलैक्शन की तैयारी के लिए शुद्ध भारतीय कपड़े जूट का उपयोग करके भारत के साथ अपने संबंध को प्रदर्शित किया। अपने रचानात्मक हाथों और आंखों के साथ रमणिक ने भारतीय और एक फ्यूजन लोगों के सामने पेश किया।

PunjabKesari

डिजाइनर जेनी सलूजा ने कॉलड ट्वाइलाइट ब्यूटी नामक सेअपने कलैक्शन को प्रदर्शित किया, जो रैप्स और ड्रैप्स के विभिन्न संलयनों का एक मनोरंजन था, जिन्हें सर्प के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। इन पैमानों ने परिधानों को छलावरण प्रभाव देने वाले सरल और जटिल रंगांकन पैटर्न को दिखाया।

PunjabKesari

डिजाइनर मिकु कुमार ने अपने डिजाइन्स से लोगों का दिल जीत लिया, जिन्होंने समुद्र, प्रकृति, वनस्पतियों और जीवों के लिए प्यार करने के लिए 'लीजेंड्स ऑफ द सी' नामक अपने कलैक्शन प्रदर्शित किया। अरी काम और जरदोजी की तकनीक में कुछ बहुत अलग कटौती और रूपांकनों के साथ देखा गया।

PunjabKesari

PunjabKesari

ग्रैंड फिनाले ऑफ इंडिया रनवे वीक-सीजन 12 डिजाइनर निदा महमूद द्वारा किया गया था। यह कलैक्शन सूक्ष्म पोल्का डॉट्स और धारियों के साथ हथकरघे, खादी और मर्करीकृत कॉटन का एक नाजुक मिश्रण था, नाजुक बनावट के साथ एक कढ़ाई और कढ़ाई का एक डैश था। यह कलैक्शन 100% स्वदेशी है और सामंतवादी सर्वोत्कृष्ट भारतीय लड़की का प्रतीक है, जो शक्तिशाली और साहसी है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News