19 APRFRIDAY2024 11:22:28 PM
Nari

मिर्गी से पीड़ित लड़की बनी Miss Dallas Teen Pageant, अपने डॉग के साथ पहना ताज

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 Oct, 2022 11:15 AM
मिर्गी से पीड़ित लड़की बनी Miss Dallas Teen Pageant, अपने डॉग के साथ पहना ताज

विकलांगता के कारण जिस लड़की को कभी beauty pageants का हिस्सा नहीं बनने दिया गया था आज उसके सिर पर ताज सज गया है। इस  17 वर्षीय लड़की को उसके सर्विस डॉग के साथ मिस डलास टीन पेजेंट का ताज पहनाया गया है। अपने डॉग के प्रति लगाव के चलते वह यह खिताब हासिल करने में कामयाब हो सकी।


हम जिस लड़की की बात कर रहे हैं उसका नाम है  एलिसन ऐप्पलबी, जिसने मिस डलास टीन यूएसए 2022 पेजेंट जीता है। उन्होंने इस जीत के बाद खुशी जताते हुए एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा। एलिसन ने इंस्टाग्राम पर लिखा- "मैं एक राजकुमारी हूँ? चुप हो जाओ!"  इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि वह सदमे में है।

PunjabKesari
 एलिसन ने लिखा-  "मैं आधिकारिक तौर पर मिस डलास टीन 2022 हूं। मैंने अन्य विकलांग लड़कियों के लिए मस्ती करने और वकालत करने के इरादे से भाग लिया। अब मुझे ऐसा करने के कई और अवसर मिले हैं!" एलिसन ने जब यह खिताब जीता तब उनका कुत्ता ब्रैडी भी उनके साथ ही रहा। उसे भी छोटा मुकुट दिया गया। 

PunjabKesari
एलिसन की जीत का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, इसमें देख सकते हैं खिताब पाकर वह बेहद खुश थी और उसने अपने कुत्ते के साथ रैंप वॉक भी किया। इस वीडियाे को देख लोग काफी भावुक हो रहे हैं।   एलिसन की मां ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी की चिंता नहीं थी क्योंकि उसके साथ ब्रैडी था। 

PunjabKesari

एलिसन ने बताया कि उसने जब पेजेंट के लिए साइन अप किया था तो एक शख्स ने उनसे कहा-  'आप ऐसा नहीं कर सकते, आपके पास एक सर्विस डॉग है। पेजेंट लड़कियों में विकलांगता नहीं होती है! दरअसल  पेजेंट विजेता को दो साल पहले मिर्गी का पता चला था और ब्रैडी उसे आने वाले दौरे के बारे में सचेत करके सहायता करता है। 

Related News