10 MAYFRIDAY2024 2:56:03 AM
Nari

14 साल के कैरन काजी ने Elon Musk को किया इंप्रेस, दिमाग का लोहा मनवा पाई Space X में जॉब

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 Jun, 2023 12:59 PM
14 साल के कैरन काजी ने Elon Musk को किया इंप्रेस, दिमाग का लोहा मनवा पाई Space X में  जॉब

आजकल कई बच्चे उम्र से कमाल कर रहे हैं । अपने टैलेंट से दम पर बड़े-बड़े मुकाम हासिल कर अपना लोहा मानने पर लोगों को मजबूर कर रहे हैं। आर यकिन करेंगे, महज एक 14 साल के कैरन काजी ने एलन मस्क की Space-X कंपनी में इंजीनियर के रूप में अपनी जगह बना ली है। इस कंपनी में जॉब करने का ख्वाब जहां हजारों लोग देखते हैं, वहां इस लड़के ने महज 14 साल की उम्र में जॉब पा ली। कैरन ने खुद इस बात की जानकारी अपने लिंक्डइन अकाउंट और इंस्टग्राम में दी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kairan Quazi (@thepythonkairan)

रिपोर्ट्स की मानें तो नन्हें काजी ने सिर्फ 11 साल की उम्र में ही कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की थी और इस महीने वह सैंटा क्लारा यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हो जाएंगे। Space-X में नौकरी पाने के लिए कैरन काजी को मुश्किल और मजेदार इंटरव्यू प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। काजी एलन मस्क की कंपनी में काम करने को बहुत उत्साहित हैं और इंसानों को मंगल ग्रह पर भेजने पर Space-x के लक्ष्य को पूरा करने में मदद करेंगे। 

PunjabKesari

बने स्टारलिंक इंजीनियरिंग टीम का हिस्सा

काजी ने Space-x में इंजीनियर बनाए जाने की जानकारी अपने लिंक्डइन और इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है। उन्होंने लिंक्डाइन पर लिखा- 'मैं इस दुनिया की सबसे कूल कंपनी का हिस्सा बनने जा रहा हूं और स्टारलिंक इंजीनियरिंग टीम को सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर जॉइन करूंगा। यह उन चुनिंदा कंपनियों में से है, जिन्होंने मेरी उम्र को रुकावट नहीं बनने दिया और मेरी क्षमता को समझा।' 

बचपन से ही प्रतिभाशाली थे कैरन काजी

काजी बचपन से ही बहुत ज्यादा प्रतिभाशाली थे और हर नई चीज के बारे में जानने की इच्छा रखते थे। सिर्फ 2 साल की उम्र में वो बात कर सकते थे और स्कूल जाने के बाद तो वो अपने दोस्तों और टीचर्स को रेडियो पर सुनी खबरों के बारे में बताने लगे। बच्चे में ऐसी प्रतिभा देखा उसके पैरेंट्स ने उसका एडमिशन कम्युनिटी कॉलेज में करवाया और अब काजी सबसे कम उम्र के Space-X इंजीनियर बन गए हैं।

PunjabKesari

बता दें काजी तो इतिहास से जुड़े गेम्स खेलना पसंद है। इसके अलावा उन्हें फिलिप के डेक की साइंस फिक्शन स्टोरजी पढ़ना भी बहुत पसंद है।
 

Related News