Twitter
You are hereLife Style

मकर संक्रांति पर महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम

मकर संक्रांति पर महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम
Views:- Monday, January 14, 2019-10:43 AM

लोहड़ी के एक दिन बाद मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाता है, जिसका अपना ही अलग महत्व होता है। कहते हैं इस दिन जैसा वातावरण होता है सर्दियां जाने तक वैसा ही रहते हैं। महिलाओं को इस दिन खास बातों का ध्यान रखना होता है। आज हम आपको ऐसे 5 कम बताने जा रहे हैं, जो महिलाओं को मकर संक्रांति पर भूलकर भी नहीं करने चाहिए।

 

बिना नहाएं भोजन करना

कई बार महिलाएं सुबह उठते ही चाय व स्नैक्स खाना शुरू कर देती हैं लेकिन इस शुभ दिन पर ऐसा ना करें। इस दिन बिना स्नान किए भोजन ना करें और पूरा दिन मसालेदार भोजन करने से भी बचें। महिलाएं इस दिन तिल और मूंग दाल या खिचड़ी का ही सेवन करें।

PunjabKesari, Makar Sankranti Work Image

बालों को धोना

किसी भी शुभ दिन पर महिलाएं अपने बाल धोने से नहीं चूकंती लेकिन इस दिन आपको बाल नहीं धोने चाहिए। इससे घर में अशुभ संकेत आ सकता है।

 

बाल कटवाना

अगर आप आज बाल कटवाने की सोच रही हैं तो गलती से भी ऐसा ना करें। इस दिन बाल कटवाना महिलाओं के लिए सही नहीं होता। सिर्फ महिलाएं ही नहीं इस दिन पुरुषों व बच्चों को भी बाल नहीं कटवाने चाहिए।

PunjabKesari, Makar Sankranti Work Image

किसी को अपशब्द बोलना

अक्सर गुस्से में महिलाए किसी को अपशब्द बोल देती हैं लेकिन इस दिन अपनी वाणी पर थोड़ा कंट्रोल करें।

 

पेड़-पौधों की कटाई

यह प्रकृति का त्योहार और हरियाली का उत्सव है इसलिए इस दिन महिलाओं को पेड़-पौधे की कटाई भी नहीं करनी चाहिए। इससे घर में ना सिर्फ नेगिटिव एनर्जी आती है बल्कि यह धन हानि का कारण भी बन सकता है।

PunjabKesari, Makar Sankranti Work Image


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by:

Latest News