08 JULWEDNESDAY2020 6:59:10 AM
Life Style

मिडिल क्लास फैमिली की दिव्या खोसला कैसे बनी टी-सीरीज परिवार की बहू?

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 28 Jun, 2020 11:51 AM
मिडिल क्लास फैमिली की दिव्या खोसला कैसे बनी टी-सीरीज परिवार की बहू?

टी-सीरीज के मालकिन दिव्या कुमार खोसला इन दिनों सिंगर सोनू निगम के साथ नेपोटिज्म को लेकर चल रही बहस के लिए चर्चा में है। जहां सोनू निगम ने सोशल मीडिया पर भूषण कुमार को धमकी दी थी, वहीं उनकी पत्नी दिव्या ने वीडियो के जरिए सोनू निग पर गंभीर आरोप लगाए। दोनों के बीच का विवाद गहरा होता जा रहा है। बता दें कि दिव्या का नाम आज बॉलीवुड की पावरफुल वुमेन में लिया जाता है जोकि ना सिर्फ इंडस्ट्री की बल्कि बिजनेस की दुनिया में भी मशहूर है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे एक मिडिल क्लास फैमिली की लड़की दिव्या टी सीरीज जैसी बड़ी कंपनी की मालकिन बन गई?

सोनू निगम के साथ बहस को लेकर चर्चा में आई दिव्या

दिव्या का जन्म 20 नवंबर 1981 को दिल्ली के मध्यमवर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ था। दिव्या बचपन से ही एक्ट्रेस बनने के सपने देखा करती थी, कॉलेज की पढ़ाई करने के बाद दिव्या अपना करियर बनाने के लिए दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गई। जहां पहुंचने के बाद उन्होंने साल 2004 में टॉलीवुड की फिल्म 'लव टुडे' से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह फाल्गुनी पाठक के गाने 'अय्यो रामा' में भी नजर आईं जिसमें लोगों ने उन्हें काफी पसंद किया। फिर उन्हें अक्षय कुमार व बॉबी देओल की फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो' में एक्टिंग का मौका मिला।

The Love Story Of Hottest Mom Of Bollywood Divya Khosla Kumar And ...

जानिए कैसे बनी टी-सीरीज कंपनी की मालकिन?

बताया जाता है कि इसी फिल्म के दौरान दिव्या की मुलाकात प्रोफेशनल मीटिंग के जरिए फिल्म के प्रोड्यूसर और टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार से हुई और पहली नजर में ही भूषण दिव्या को अपना दिल दे बैठे। भूषण ने बात आगे बढ़ाने के लिए टक्स्ट के जरिए चैटिंग शुरू की लेकिन दिव्या पीछे हटती गई क्योंकि भूषण की कैसेनोवा इमेज थी। दिव्या ने कुछ टेक्स्ट के जवाब दिए और फिर बात करनी बंद कर दी।

एक मिडिल क्लास फैमिली से रखती थी ताल्लुक

दिव्या का कहना था कि वो एक कंजर्वेटिव पंजाबी फैमिली से है और ऐसे किसी अमीर लड़के के करीब नहीं जाना चाहती थी जोकि कारें तेज चलाता हो। मगर दिव्या की इस शिकायत को दूर करते हुए भूषण ने साफ कह दिया था कि वह अपनी कारों को लेकर काफी पजेसिव था कि किसी लड़की को बैठा नहीं सकता था। वह केवल दोस्तों के साथ जाते थे। जब दिव्या ने उनके मैसेज का जवाब देने बंद कर दिया तो भूषण ने अपने कजिन अजय कपूर को दिल्ली भेजा कि वह जाए और पता करे कि दिव्या उनके टेक्स्ट के जवाब क्यों नहीं दे रही है। इस बारे में दिव्या ने अपनी मां को बताया था। जब अजय निकल गया तो भूषण ने मैसेज किया 'उसने क्या कहा? क्या उसने हां कह दिया?' तब दिव्या को महसूस हुआ कि भूषण उनके लिए सीरियस है।

Divya Khosla Kumar Wiki, Age, Boyfriend, Husband, Family ...

शादी के बाद छोड़ी एक्टिंग की दुनिया

इसके बाद भूषण ने खोसला परिवार को अपनी बहन की शादी में इनवाइट किया जहां दिव्या के परिवार की मुलाकात भूषण से हुई और वो उनके विनम्र स्वभाव से काफी इम्प्रेस हुए। दिव्या की मां ने ही उन्हें शादी के लिए मनाया। फिर दोनों ने साल बाद ही 13 फरवरी 2005 को शादी रचा ली। दोनों की शादी वैष्णो देवी, कटरा में हुई। भूषण कुमार से शादी के बाद दिव्या करोड़ों की कंपनी टी सीरीज की मालकिन बन गईं। शादी के बाद दिव्या ने एक्टिंग की दुनिया छोड़ने का फैसला किया और फिल्म मेकिंग सीखी।

एक्टिंग छोड़कर किया सिनेमेटोग्राफी और एडिटिंग का कोर्स

दिव्या ने सिनेमेटोग्राफी और एडिटिंग का कोर्स किया। उसके बाद दिव्या ने कई म्यूजिक वीडियोज और एड डायरेक्ट किए। 20 म्यूजिक वीडियोज डायरेक्ट करने के बाद साल 2014 में दिव्या ने फिल्म 'यारियां' के साथ डायरेक्टोरियल डेब्यू किया। उसके बाद साल 2016 में सनम रे डायरेक्ट की। उन्होंने रणबीर कपूर की 'रॉय' प्रोड्यूस की थी। इसके अलावा दिव्या खानदानी शफाखाना, बाटला हाउस, मरजावां भी प्रोड्यूस कर चुकी हैं।

Divya Khosla Kumar Height, Weight, Age, Husband, Affairs & More ...

तो यह थी मिडिल क्लास फैमिली की लड़की की टी सीरीज कंपनी की मालकिन बनने की जर्नी। आपको हमारा पैकेज कैसा लगा कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।

Related News