23 APRTUESDAY2019 11:51:22 AM
Life Style

होली से जुड़े 7 वास्तु टिप्स, घर में लाएंगे खुशियां और बेशुमार बरकत

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Mar, 2019 12:06 PM
होली से जुड़े 7 वास्तु टिप्स, घर में लाएंगे खुशियां और बेशुमार बरकत

रंगों का त्योहार होली हर्षोल्लास से मनाया जाता है। इस दिन का वास्तु शास्त्र में भी महत्व होता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ होली वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप पैसों की किल्लत को दूर कर सकते हैं। साथ ही इससे घर में सुख-समृद्धि का भी वास होगा। तो चलिए  जानते हैं कि होली पर ऐसे कौन-कौन से आसान उपाय हैं, जिन्हें हम करके आप अपनी परेशानियों से राहत पा सकते हैं।

 

पूरे परिवार के साथ करें होली की पूजा

होलिका दहन कू पूजा घर के सभी सदस्यों को साथ मिलकर करना चाहिए। साथ ही होलिका दहन की परिक्रमा करते समय उसमें चना, मटर, गेंहूं बालियां या अलसी के बीज जरूर डालें।

PunjabKesari

भस्म का टीका

होलिका दहन के बाद उसकी थोड़ी भस्म जरूर लाएं औरक उसका टीका को ई भी जरूर काम करते हुए लगाएं। इससे आप ना सिर्फ उस काम में सफल होंगे बल्कि इससे धन संपत्ति भी बढ़ेगी।

 

देवी-देवताओं की पूजा

होली के दिन जिस दिन रंग खेलते है उस दिन सुबह स्नान के बाद लाल गुलाल लेकर उसे सबसे पहले घर के मंदिर में देवी देवताओं की मूर्ति/चित्र पर लगाएं। इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

 

तिजोरी में रखें चांदी का सिक्का

होली के दिन आप पीले कपड़े में चांदी का सिक्का और काली हल्दी को बांधकर ऑफिस या घर की तिजोरी में रख दें। इससे सालभर मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

PunjabKesari

जेब में रखें काला रूमाल

इस दौरान पूरे दिन जेब में किसी काले रुमाल या काले कपड़े में काले तिल बांधकर रखें और रात को उसे जलती हुई होलिका में डाल दें। इससे भी घर में धन लाभ होगा।

 

फिटकरी

अगर आपको लगता है कि लाख प्रयास के बाद भी आपका व्यापार बढ़ नहीं रहा है तो होलिका दहन से एक फिटकरी के 6 टुकड़े डाल दें। इससे कारोबार फलना फूलना शुरू हो जाएगा।

 

पति-पत्नी में बढ़ाएं प्यार

यदि पति पत्नी में आपस में अनबन रहती हो तो होली के दिन 5-5 रत्ती के 5 मोतियों का ब्रेसलेट पहनें। इससे कप्लस के बीच प्यार बढ़ेगा और झगड़े खत्म होंगे।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad