11 MAYSATURDAY2024 3:17:06 AM
Nari

हनीमून कपल्स इन देशों में घूमें जरा ध्यान से! (Pics)

  • Updated: 10 Sep, 2016 04:00 PM
हनीमून कपल्स इन देशों में घूमें जरा ध्यान से! (Pics)
दुनिया में घुमने-फिरने के लिए बहुत सी जगह हैं। अक्सर हम जगहों की खूबसूरती को देखकर वहां जाने का प्लान बना लेते है। आज हम आपको एेसे देश के बारे में बताएंगे जो बेहद खूबसूरत है। ये देश मजेदार तो है लेकिन यहां कपल्स थोड़ा सभलकर ही रहें। हनीमून कपल को इन देशों की सैर अधूरी ही लगेगी क्योंकि यहां पर टूरिस्टों के लिए कई सख्त कानून हैं। आइए जानें इन देशों के बारे में...
 
 
1. नॉर्थ कोरिया
 
नॉर्थ कोरिया घूमने के लिए अच्छी जगह है लेकिन यहां पर टूरिस्टों के लिए कई नियम हैं। यहां पर महिलाएं जीन्स नहीं पहन सकती। यहां पर ऑनलाइन एक्टीविटीज पर भी नजर रखी जाती है।
 
 
2. सिंगापुर
 
इस जगह को देखकर लवर्स का मूड रोमांटिक हो जाता है लेकिन यहां पर भी कई रूल्स हैं। आप यहां पर पब्लिक प्लेस पर हैंडशेक करना और हग करना मना है।
 
3. ईरान
 
यहां पर शरिया कानून को फॉलो किया जाता है। यहां पर वेस्टर्न म्यूजिक नहीं सुन सकते। यहां पर शराब पीने पर भी मनाही है। इसके अलावा यहां पुरुष कोई हेयर स्टाइल नहीं बना सकता।
 
4. क्यूबा
 
यहां पर घूमने के लिए बहुत सी जगहें हैं। यहां के नियम के अनुसार औरतों को गलत तरीके से दिखाए जाने वाले गाने और वीडियोज देखने पर जेल या जुर्माना हो सकता है। यहां पर ज्यादातर साइट्स को बैन किया गया है।
 
5. चीन
 
चीन में महिलाएं को पूरे ढके हुए कपड़े पहनने होते है। यह नियम सैलानियों पर लागू होते हैं। यहां पर शराब का सेवन करना मना है।
 

Related News