20 MAYMONDAY2024 7:05:03 PM
Nari

जानिए कौन हैं भारतीय मूल की UmaSophia Srivastava जिन्होंने लौटाया 'मिस टीन यूएसए' का खिताब

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 10 May, 2024 12:48 PM
जानिए कौन हैं भारतीय मूल की UmaSophia Srivastava जिन्होंने लौटाया 'मिस टीन यूएसए'  का खिताब

'मिस टीन यूएसए 2023' रह चुकीं उमा सोफिया श्रीवास्तव ने  हाल ही में अपने खिताब को लौटाने का फैसला किया है। उन्होंने ये ऐलान बुधवार को मिस यूएसए 2023' की विजेता नोएलिया वोइगट के इस्तीफे के बाद किया। उनका कहना था कि इनके विचार ब्यूटी pageant संगठन से पूरी तरह मेल नहीं खाते हैं, जिसके बाद उन्होंने ये कदम उठाया। आप भी डालें पोस्ट पर एक नजर....

PunjabKesari

 उमा के इस फैसला से हर कोई हैरान है और उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने की कोशिश कर रहा है। आखिर कौन हैं उमा सोफिया श्रीवास्तव और वो क्या करती हैं।

कौन हैं उमा सोफिया श्रीवास्तव?

उमा ब्यूटी विद ब्रेन हैं। वो 'मिस टीन यूएसए' से पहले 'मिस न्यू जर्सी टीन यूएसए का भी खिताब भी जीती चुकी हैं। वो ऐसा करने वाली पहली मैक्सिकन-भारतीय प्रतियोगी हैं।उन्होंने बच्चों को प्रेरित करने के लिए  'द व्हाइट जगुआर' बुक लिखी है। उन्होंने ये किताब अंग्रेजी, स्पेनिश, हिंदी और फ्रेंच भाषा में लिखी है। 

PunjabKesari

बच्चों की मदद

 उमा ' श्रीवास्तव लोटस पटेल फाउंडेशन' और 'ब्रिज ऑफ बिुक्स फाउंडेशन' के साथ शिक्षा और स्वीकृति के लिए एक वकील के रूप में भी काम करती हैं। इससे वो भारत में शिक्षा और उचित पोषण से वंचित बच्चों की मदद करती हैं। हालांकि इनके परिवार को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं है। अंग्रेजी, स्पेनिश, हिंदी और फ्रेंच बोलने वाली उमा  संयुक्त राष्ट्र में राजदूत बनना चाहती हैं। 

PunjabKesari

पेजेंट प्रबंधन ने दी कैसी प्रतिक्रिया

बता दें, उमा की ओर से खिताब लौटाये जाने की घोषणा के तुरंत बाद मिस टीन यूएसए संगठन ने श्रीवास्तव को आगे के लिए बधाई दी है। साथ ही संगठन ने कहा है कि संगठन की ओर से जल्द ही नए नाम की घोषणा की जाएगी। संगठन की ओर से कहा गया है कि संगठन उमा के फैसले का सम्मान और समर्थन करता है। हम जल्दी ही नई मिस टीन यूएसए की ताजपोशी की घोषणा करेंगे।

Related News