Twitter
You are hereNari

इन 7 शानदार मॉल्स के बिना अधूरी है आपकी देश-विदेश की सैर

इन 7 शानदार मॉल्स के बिना अधूरी है आपकी देश-विदेश की सैर
Views:- Saturday, April 14, 2018-5:29 PM

आजकल मॉल्स में शॉपिंग करना हर किसी के लिए आम बात है। अक्सर लोग अपनी फेमिली के साथ मॉल्म में घूमने या शॉपिंग के लिए चले जाते है लेकिन आज हम आपको ट्रैवलिंग के लिए मशहूर दुनिया के सबसे बड़े मॉल्स के बारे में बताने जा रहे हैं। देश-विदेश के ये मॉल्स सिर्फ शॉपिंग ही नहीं बल्कि पार्क, प्रकृतिक नजारों और मनोरंजन के लिए भी मशहूर है। इन शानदार और बड़े लोग एंजॉय करने के साथ साथ आराम करने के लिए भी आते हैं। तो चलिए जानते है दुनिया के सबसे मॉल्स, जहां आप भी अपनी फैमिली या पार्टनर के साछ फुल एंजॉय कर सकते हैं।
 

1. नोएडा, डीएलएफ ऑफ इंडिया
नोएडा का यह मॉल 2 लाख स्क्वायर फीट तक फैला हुआ है। इस मॉल में 333 रिटेल स्टोर, मल्टी ब्रांड्स आउटलेट्स और 100 से अधिक फैशन ब्रांड्स मौजूद है। सबसे बड़े मॉल्स की लिस्ट में यह दूसरे नंबर पर है।

PunjabKesari

2. मलेशिया, सनवे पिरामिड
मलेशिया के सुबेंग जाया इलाके में स्थित यह आलीशान मॉल 396,000 स्क्वायर मीटर तक फैला है। पिरामिड थीम पर बने इस मॉल के गेट पर एक शेर की प्रतिमा बनाई गई है। इसके अलावा इस खूबसूरत मॉल में करीब 800 दुकानें मौजूद है।

PunjabKesari

3. ईरान, र्शियन गल्फ काम्प्लेक्स
ईरान का यह खूबसूरत मॉल 450,000 स्क्वायर मीटर्स तक के एरिया में बना हुआ है। 2,500 दुकानों वाले इस मॉल में होटल, स्विमिंग पूल्स, टेनिस कोर्ट, ऑडिटोरियम, एम्यूजमेंट पार्क, बोलिंग एले, बिलियर्ड हॉल और 6 सिनेमा थिएटर्स मौजूद है।

PunjabKesari

4. जयपुर, वर्ल्ड ट्रेड पार्क
जयपुर के इस मॉल के भारत की शान कहा जाता है। पूरे शहर का आकर्षण बना चुका यह मॉल 2 लाख 40 हजार स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। 11 फ्लोर वाले इस मॉल में मल्टी ब्रांड स्टोर्स, विदेशी आउटलेट्स, फन जोन, प्ले जोन, मूवीज एंटरटेनमेंट आदि चीजें मौजूद है।

PunjabKesari

5. फिलीपींस, एस एम नार्थ इडीएसए
482,878 स्क्वायर मीटर तक फैला फिलीपींस का एस एम नार्थ इडीएसए मॉल यूरोप का सबसे बड़ा मॉल माना जाता है। इसमें 1,100 दुकानें, 400 रेस्टोरेंट, सिटी सेंटर, इंटीरियर जोन, द एनेक्स, द ब्लाक, द वेयरहाउस क्लब, स्काई गार्डन, नार्थलिंक और ग्रास रेजिडेंस बने हुए है। 8 भागों में बटें इस मॉल में घूमते-घूमते आप भी थक जाएंगे।

PunjabKesari

6. चीन, न्यू साउथ चाइना मॉल
चीन का यह शानदार मॉल 659,612 फीट तक फैला हुआ है और इसमें करीब 2,350 स्टोर्स हैं। यह मॉल एम्स्टर्डम, कैलिफ़ोर्निया, कैरिबियन, इजिप्त, पेरिस, रोम और वेनिस जैसे प्रसिद्ध शहरों की थीम पर बना हुआ है। इस मॉल में आप फास्ट फूड खाने के साथ बेस्ट ब्रेंड्स के चीजें खरीद सकते हैं।

PunjabKesari

7. थाईलैंड, सेंट्रल वर्ल्ड
सेंट्रल वर्ल्ड शॉपिंग मॉल 429,500 स्क्वायर मीटर्स तक फैला है। 495 शॉप्स और हर तरह की सुविधाओं वाला यह मॉल किसी होटल से कम नहीं है। इसके अंदर आप ऑडिटोरियम, ऑफिस टावर और फाइव स्टार होटल देख सकते हैं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP