Twitter
You are hereNari

ऑयली और चिपचिपे बालों की समस्या को दूर करेंगे ये टिप्स

ऑयली और चिपचिपे बालों की समस्या को दूर करेंगे ये टिप्स
Views:- Tuesday, September 19, 2017-4:23 PM

खूबसूरत बाल महिलाओं की सुंदरता में चार चांद लगा  देते हैं लेकिन कुछ महिलाओं के बाल बहुत ऑयली होते हैं। इस वजह से हर दूसरे दिन बाल चिपचिपे लगने लगते हैं और बालों में से बदबू आने लगती है। ऐसे में महिलाओं को हर रोज बाल धोने पड़ते हैं जिससे बाल कमजोर हो जाते हैं। धूल-मिट्टी और प्रदूषण बालों के ऑयली होने का मेन कारण है। ऐसे में बालों में से एक्सट्रा तेल निकालने के लिए कुछ तरीके अपना सकते हैं। आइए जानिए ऑयली बालों वाली महिलाओं को क्या करना चाहिए।

1. एलोवेरा और दही
ऑयली बालों से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जैल में 2 चम्मच दही डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। अब इस मिश्रण को बालों में लगाएं और कुछ देर के बाद धो लें। हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करने से बालों से एक्सट्रा तेल निकल जाएगा।
PunjabKesari
2. कंडीशनर  लगाएं
ऑयली बालों की वजह से महिलाओं को 1 दिन के बाद ही शैम्पू करना पड़ता है जिससे बाल कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में शैम्पू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें ताकि बालों को पोषण मिलता रहे।
PunjabKesari
3. शहद और एल्कोहल
इसके लिए एल्कोहल में शहद मिलाकर बालों की जड़ों में लगाएं जिससे एक्सट्रा ऑयल निकल जाएगा और बाल भी चमकदार बनेंगे।
PunjabKesari
4. हिना और रीठा
ऑयली बालों की वजह से सिर में से बदबू आने लगती है। ऐसे में हिना मेंहदी और रीठा पाउडर का पेस्ट बनाकर बालों में लगाने से फायदा होगा।
5. बेकिंग सोडा
ऑयली बालों से छुटकारा पाने के लिए बेकिंग सोडा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर उसका लेप बना लें और इसे बालों में लगाएं।