Twitter
You are hereNari

इन देशों में रहने के लिए सरकार की तरफ से मिलते हैं पैसे

इन देशों में रहने के लिए सरकार की तरफ से मिलते हैं पैसे
Views:- Thursday, January 11, 2018-12:16 PM

अक्सर दूसरे शहरों के अलग रहन-सहन, खानपान और नियम कानून के बारे में जानकर आप रोमांचित हो जाते है। आज हम आपको ऐसे ही एक शहर के बारे में बताने जा रहें है जहां पर रहने के लिए उस देश की सरकार पैसे देती है। विदेश में बिजनेस और रहने के लिए पैसे इसलिए दिए जाते हैं क्योंकि वो देश नहीं चाहता की उस देश के लोग कहीं ओर काम के लिए जाएं। दुनियाभर में ऐसे बहुत से शहर आज भी मौजूद हैं जहां रहने के लिए पैसे दिए जाते हैं। तो आइए जानते है इन देशों से जुड़ी ऐसी इंटरस्टिंग बातें।
 

1. कनाडा, सस्केचेवान
कनाडा के इस शहर में रहने वाले लोगों में से जो भी ग्रेजुएट होता है उसे सरकार 20 हजार डॉलर देती है। सरकार यह पैसे लोगों को खुद का बिजनेस खोलने के लिए देती है।

PunjabKesari

2. अमेरिका, डेट्रोइट मिशिगन
इस छोटे से शहर में काम न आने के कारण यहां की अबादी में तेजी से गिरावट आ रही थी। इसी कारण सरकार ने एक नई मुहिम शुरू की, जिसके चलते जो भी यहां रहेगा उसे अपना काम शुरू करने के कुछ धनराशि दी जाएगी।

PunjabKesari

3. कनाडा, नायग्रा फॉल
नायग्रा फॉल कनाडा और अमेरिका का सबसे खूबसूरत और उंचा वॉटर फॉल है। यहां के ग्रेजुएट लोगों को भी सरकार बिजनेस शुरू करने के लिए पैसे देती है लेकिन दो साल बाद सरकार द्वारा दिए गये पैसों को किस्तों के हिसाब से चुकाना भी पड़ता है।

PunjabKesari

4. स्पेन, पोनगा
इस छोटे और खूबसूरत शहर को देखने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते है। यहां की सरकार ने इस गांव के लिए एक खास कानून बनाया है, जिसके चलते इस गांव में रहने वाले हर कपल को सरकार पैसे देती है।

PunjabKesari

5. नीदरलैंड, एम्सटर्डम
नीदरलैंड के यह सबसे खूबसूरत शहर हयूमैनिटिज और सोशल साइंस की पढ़ाई के लिए देश-विदेश में मशहूर है। इस शहर की सरकार के अनुसार यहां रहने वाले हर शख्स को 67 हजार रूपए दिए जाते हैं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP