26 APRFRIDAY2024 1:38:08 AM
Nari

फोटोग्राफर के लिए बैस्ट हैं ये भारत की 5 खूबसूरत जगह

  • Updated: 13 Apr, 2017 03:41 PM
फोटोग्राफर के लिए बैस्ट हैं ये भारत की 5 खूबसूरत जगह

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग): भारत में बहुत-से लोग ऐसे हैं जो फोटो खींचने के काफी शौकिन होते हैं। फोटो खींचने के लिए वे हमेशा नई-नई जगहों की खोज में लगे रहते हैं। वे ऐसी जगहों की तरफ ज्यादा आर्कषित होते हैं जो दिखने में काफी खूबसूरत और अद्धभूत लगती हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आज हम आपको भारत की सबसे खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे जहां जाकर आप फोटो खींच कर अपना सपना पूरा कर सकते हैं। 

 

1. खुजराहो

PunjabKesari

खुजराहो अपने प्राचीन एवं मध्यकालीन मंदिरों के लिए देश-विदेश में जाना जाता है। इसका इतिहास कम से कम एक हजार साल पुराना हैं। इसके अलावा यहां बहुत बड़ी संख्या में प्राचीन हिन्दू और जैन मंदिर भी स्थित हैं। 

2. गंगटोक

PunjabKesari

सिक्किम की राजधानी गंगटोक भारत में पूर्व के प्रमुख पहाड़ी पर्यटन स्थलों में एक है। यहां की साफ और सुंदर झीलें सबको अपनी ओर आर्कषित करती हैं। इसके अलावा यहां से कंचनजंगा और सिनोलबू पर्वत शिखरों का बेहद खूबसूरत रूप दिखाई देता है।

3. अलापुझा

PunjabKesari

अलापुझा, यह एक केरल राज्य का सबसे खूबसूरत शहर है। यहां के खूबसूरत नहर, समुद्री किनारें और समुद्रतल इस शहर को और भी खूबसूरत बना देते हैं। 

4. गुलमर्ग

PunjabKesari

यहां की खूबसूरत वादियां किसी को भी अपना दीवाना बना सकती हैं। गुलमर्ग का सुहावना मौसम, शानदार परिदृश्य, फूलों से खिले बगीचे, देवदार के पेड़, खूबसूरत झीलें पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। 

5. उदयपुर

PunjabKesari

राजस्थान की यह नगरी झीलों के शहर के नाम से भी जानी जाती हैं। यह जगह दिखने में बेहद खूबसूरत लगती हैं। 

Related News