26 APRFRIDAY2024 9:42:57 AM
Nari

आंखों की शेप के हिसाब से लगाएं आईलाइनर तभी मिलेगा परफैक्ट लुक

  • Updated: 08 Aug, 2017 10:48 AM
आंखों की शेप के हिसाब से लगाएं आईलाइनर तभी मिलेगा परफैक्ट लुक

आंखों को टचअप देने का काम करता है आईलाइनर, जो चेहरे का लुक पूरी तरह बदल देता है। आईलाइनर कई प्रकार से लगाया जा सकता है लेकिन ज्यादातर लड़कियां बॉलीवुड डीवाज के आईलाइनर स्टाइल को ट्राई करना पसंद करती है। जरूरी नहीं है जो आईलाइनर स्टाइल करीना की आंखों पर सूट करें, वह आपको भी वैसा ही लुक दें क्योंकि हर किसी की आंखों की शेप अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी आंखों की शेप पता होगी तो आप सही तरीके से आईशैडो व लाइनर लगा पाएगी और जो भी लुक या ट्रेंड आप आज़माना चाहती हैं उसे भी अपने आंखों की शेप के हिसाब से बदल कर लगा पाएंगी और आंखों को परफैक्ट लुक दे पाएगी। 

 

वाइड सेट आई (Wide set eyes)

इस तरह की आंखे एक दूसरे से सामान्य से ज़्यादा दूरी पर होती है। अधिकतर लड़कियों की आई शेप यहीं होता है। इस आई शेप को ऐसे मेकअप की जरूर होती जो आंखों की दूरी को कम दिखाएं और आईलाइनर उस पर सूट भी करें। राउंड शेप और चौड़ी आंखों पर विंग्‍ड आईलाइनर बहुत अच्‍छा लगता है। 

आलमंड आई शेप (Almond Shape)

बादाम शेप की आंखें बड़ी ही खूबसूरत लगती हैं। इस शेप में बाहर के कॉर्नर में नैचुरल लिफ्ट होता है और इस वजह से कभी-कभी नीचे की लैश लाइन ऊपर की लैश लाइन से थोड़ी सी बड़ी दिखाई देती है। तो इनको बराबर करने के लिए डार्क कलर की पेंसिल या शैडों को आंखों के बाहर के नीचे वाले कॉर्नर पर इस्तेमाल करें। ऐसे में विंग्‍ड आईलाइनर और कॉर्नर को फिल्‍क्‍स लुक दें। 

हुडेड आई शेप (Hooded Eyes)

हुडेड आई शेप में आंखे खोलने पर लिड आई लिड नजर नहीं आती। इस तरह की आंखों को ऐसे मेकअप की जरूरत होती है जो हुड एरिया को छोटा दिखाएं। डार्क आईशैडो का इस्तेमाल करें। इसे फिर इसे क्रीज से ऊपर आईशैडो तक ले जाएं। टॉप वॉटरलाइन को टाइटलाइन करें और लैश के बेस को भी मोटा करें। फिर मस्कारे के कई कोट लगाएं।

Related News