26 APRFRIDAY2024 12:09:51 AM
Nari

ब्लीच के बाद चेहरे पर होने वाली जलन से यूं पाएं छुटकारा

  • Updated: 01 Jun, 2017 04:52 PM
ब्लीच के बाद चेहरे पर होने वाली जलन से यूं पाएं छुटकारा

चेहरे पर जलन के उपाय : सभी महिलाएं चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं लेकिन कई बार सेंसेटिव स्किन होने के कारण ब्लीच के बाद चेहरे पर जलन होने लगती है और लाल निशान पड़ जाते हैं। कुछ महिलाओं को स्किन इंफैक्शन के कारण चेहरे पर खुजली भी होने लगती है। ऐसे में कुछ घरेलू उपाए करके इस समस्या को दूर किया जा सकता है। आइए जानिए ऐसे ही कुछ तरीकोंं के बारे में


1. लैवेंडर ऑयल
PunjabKesariइसमें मौजूद एंटी-सैप्टिक गुण जलने की समस्या से तुरंत राहत दिलाता है। ब्लीच करने के बाद जब स्किन पर रैशेज हो जाएं तो लैवेंडर ऑयल लगाएं।

2. हल्दी और दही
PunjabKesari

दही में चुटकी भर हल्दी मिलाएं और इसे कुछ देर के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। इसमें मौजूद एंटी-एलर्जिक और एंटी-सेप्टिक गुण जलन से राहत दिलाकर एलर्जी और रैशेज को दूर करता है।

3. एलोवेरा
PunjabKesariएलोवेरा जैल में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं जिससे जलन से राहत मिलेगी और इससे रैशेज भी खत्म होंगे।

4. दूध और चंदन
PunjabKesariदूध में बायोटिन और मॉइश्चराइजिंग गुण होता है वहीं दूसरी तरफ चंदन में एंटी-इंफ्लेमेंटरी और कूलिंग प्रोपर्टीज होने के कारण ब्लीच से होने वाली जलन से राहत दिलाता है। इसके लिए दूध में चंदन पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाने से ठंडक मिलेगी।

5. खीरा
PunjabKesariब्लीच के बाद होने वाली जलन से छुटकारा दिलाने के लिए खीरे का फेसपैक भी लगा सकते हैं। इसके लिए खीरे को पीस कर उसे चेहरे पर लगाएं।

Related News