You are hereNari

बालों के अलावा घर के कामों में भी मददगार है Conditioner

बालों के अलावा घर के कामों में भी मददगार है Conditioner
Views:- Friday, June 16, 2017-12:29 PM

पंजाब केसरी (इंटीरियर) : बालों को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए महिलाएं शैम्पू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं। कंडीशनर को सिर्फ बाल ही नहीं घर के और भी कई तरह के कामों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। लैदर पर्स से लेकर पैरों को चमकाने के लिए कंडीशनर को काम में लाया जा सकता है। आइए जानिए कंडीशनर को किन तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है।


1. डिटरजैंट
महिलाओं के अंडरगार्मैंट्स मशीन में धोने की वजह से खुले और रफ हो जाते हैं। ऐसे में गुनगुने पानी में 1 चम्मच कंडीशनर मिलाकर अंडरगार्मैंट्स को कुछ देर के लिए भिगो दें और फिर इन्हें साफ पानी से धोएं।

2. ज्वैलरी साफ करें
PunjabKesari
चांदी के गहने समय के साथ काले हो जाते हैं। इनकी चमक दोबारा वापिस लाने के लिए ज्वैलरी पर थोड़ा-सा कंडीशनर डालें और फिर किसी साफ और मुलायम कपड़े से इन्हें रगड़ने से कालापन दूर हो जाता है।

3. लैदर की चीजें
चमड़े का पर्स हो या जैकेट्स इन्हें साफ करने के लिए कंडीशनर की मदद ले सकते हैं। इसके लिए एक साफ कपड़े पर कंडीशनर लगाएं और इससे लैदर को साफ करें। 

4. पैरों के लिए
PunjabKesari
घर पर ही पैडिक्योर करने के लिए टब में पानी डालकर 3 चम्मच कंडीशनर मिलाएं और उसमें 20 मिनट तक पैरों को डुबोकर रखें। इसके बाद पैरों पर स्क्रब करें और पौंछ लें। इसके अलावा रात को सोेने से पहले पैरों पर कंडीशनर को क्रीम की तरह लगाएं और फिर मौजे पहन लें। इससे पैर मुलायम और सुंदर हो जाएंगे।

5. फूल और पत्तियां
घर में लगे फूल धूल-मिट्टी की वजह से गंदे हो जाते हैं। ऐसे में फूलों और पत्तियों की चमक बनाए रखने के लिए पानी में कंडीशनर मिलाएं और इससे उन पर रोजाना स्प्रे करें।

6. बैंडेज हटाने के लिए
हाथ या पैर पर हल्की चोट लगने पर बैंडेज का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन जब इसे उतारा जाता तो यह स्किन के साथ चिपक जाती है और काफी दर्द होती है। ऐसे में हटाने से पहले बैंडेज पर हल्का सा कंडीशनर लगा लें जिससे यह आसानी से निकल जाएगी।

7. मेकअप उतारना
कॉटन में थोड़ा-सा कंडीशनर लगाएं और इससे मेकअप को साफ करें। इसके बाद चेहरे को पानी से साफ करें जिससे आसानी से मेकअप हट जाएगा।

8. अंगुठी फंसने पर
कई बार उंगलियों में सूजन की वजह से पहनी हुई अगुंठी फंस जाती है और उसे निकालना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में उंगली पर हल्का सा कंडीशनर लगाने से आसानी से अंगुठी निकल जाएगी।