26 APRFRIDAY2024 11:30:21 AM
Nari

परफैक्ट लुक में रूकावट डालती हैं आपकी ये गलतियां

  • Updated: 03 Apr, 2017 06:32 PM
परफैक्ट लुक में रूकावट डालती हैं आपकी ये गलतियां

फैशन: मॉडर्न समय में हर कोई अपने आप को स्टाइलिश दिखाने में लगा रहता है। कोई अपने ड्रैसिंग लुक को चेंज कर देता है तो कोई मेकअप को अपनाी दुनिया बना लेता है लेकिन इतनी मेहनत करने के बावजूद भी परफैक्ट दिखने के लिए ज्यादातर लड़कियां पीछे रह जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि फैशन के मामले लड़कियां ऐसी कुछ गलतियां कर बैठती है, जो अपने परफैक्ट लुक को बेकार में बदल देती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताएंगे, जो आपके परफैक्ट लुक में रूकावट बन रही है। 


 
1. अंतिम मिनट की तैयारी
एक हाथ में कॉफी का कप, दूसरे में रूज ब्रश और सिर पर मड़ा रहा होता है एक सवाल कि आज क्या पहना जाएं। जिसके बारे सोचते ही टाइम निकल जाता है। इसलिए बोहतर होगा कि इस बात को एक दिन पहली शाम को तैय करें कि कल आप क्या पहन कर जाएगी। ऐसा करके तनाव से बचाव होगा और टाइम की बचत होगी है। 

2. मौसम के हिसाब से ड्रैसिंग 
मौसम के हिसाब से कपड़ों को वियर करें। मिंक कोट बरसात के दिन में अच्छा नहीं लगता है, भले ही वह दिसंबर के दिन ही क्यों न हो। सर्दी में रेशम के मोजे पहनना ठीक नहीं है। अपने स्वास्थ्य को देखते हुए कपड़ों का चुनाव करें, तभी आपको परफैक्ट लुक मिलेगा। सर्दी में हल्के कपड़े और गर्मी में गर्म कपड़े पहनने की गलती न करें। अपने वॉडरोब को दो हिस्सों में बांट लें। अपने गर्म और हल्के कपड़ों को अलग-अलग करके रख दें।    

3. जगह से बाहर ड्रैसिंग 
काउब्लेस्टोन पर चलने या कॉकटेल ड्रैस के साथ हाई हील आपकी छवि को नहीं सुधारेगी।  उनका मूल्य और ब्रांड कुछ मायने नहीं रखता। आउट ऑफ प्लेस जाते समय हाई हील्स और शॉट ड्रैस पहनने की गलती न करें। बाहर जाते समय ऐसे ड्रैसिंग करेें, जो आपको कम्फर्टेबल बनाएं रखें। 

5. बॉडी साइज के मुताबिक कपड़े
अपनी फिगर और अपने साइज के हिसाब से कपड़ों का चुनाव करें क्योंकि बिना  साइज कपड़े आपकी परफैक्ट लुक में रूकावट बन सकते है और आपको ऑउट ऑफ फैशन दिखा सकते है। 

6. मामूली खामियां
कई बार लड़कियां ड्रैसिंग करते समय ऐसी गलतियां कर देती है, जो उन्हें ट्रैंड के मुताबिक ढालने में मदद नहीं करती। लड़कियां इस बात को इग्नोर कर देती है कि शायद उन्हें कोई नोटिस नहीं कर रहा है। बेहतर विकल्प है कि मोडे पर बैग लटकाने के बजाएं हैंडबैग वियर करें। अपनी इस इमरजेंसी कीट में सेफ्टी पिन, सुई, धागा जरूर रखें। ऐसे कपड़ों को वियर करने से बचना चाहिए, जो आसानी से फट जाए। 


7. एक्सेसरीज की कमी  
आप साधारण जींस और स्वेटर में भी स्टाइलिश दिख सकती है लेकिन यह सब एक्सेसरीज पर निर्भर करता है। एक्सेसरीज को सही ढंग से चुने। साधारण जींस और स्वेटर के साथ स्कार्फ, बेल्ट या ज्वैलरी वियर करें। ज्वैलरी की बात करें तो जींस के साथ ज्यादा हैवी ज्वैलरी कैरी न करें। 

Related News