26 APRFRIDAY2024 5:23:17 AM
Life Style

18 महीने में बढ़ाया 50 किलो वजन, ट्रांसफॉर्मेशन के बाद बनी चैम्पियन

  • Updated: 07 Apr, 2017 06:28 PM
18 महीने में बढ़ाया 50 किलो वजन, ट्रांसफॉर्मेशन के बाद बनी चैम्पियन

लाइफस्टाइल: जमाना जितना बदलता जा रहा है, उतने ही लोग बीमारियों की चपेट में आते जा रहे हैं। वैसे तो दुनिया में कई ऐसे लोग, जो किसी न किसी भंयकर बीमारी से लड़ चुके हैं। लंबा समय बीमारी से लड़ने के बाद नई जिंदगी हासिल कर चुके है। ऐसे लोगों के हौसले को स्लाम करना बनता है, जो इतनी मुश्किलों के बाद भी नहीं हारते है और अपनी मौत तक को मात दे जाते है। आज हम एक ऐसी ही लड़की की बात करने जा रहे है, जो यूके की रहने वाली है। 


यूके की रहने वाली निकाेल ने जानलेवा बीमारी के बाद भी अपना हौसला बरकरार रखा है। हाल ही में बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप का खिताब हासिल किया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि 24 साल की इस लड़की का वजन बीमारी के चलते है सिर्फ 25 किलो रह गया था लेकिन निकाेला किंग ने 18 महीने में ही अपनी बॉडी को बिल्कुल कवर कर लिया।  


हम आपको दे कि निकोला को 2011 में एनोरेक्जिया (anorexia) नाम की बीमारी की चपेट में आ गई थी। यह बीमारी ऐसी है, जिसमें मरीज को न तो भूख लगती है, न ही प्यास। बिल्कुल निकोला के साथ ऐसा हुआ, जिस वजह से उनका वजन घटकर केवल 25 किलो रह गया। लंबा समय अस्पताल में बिताने के बाद डॉक्टर से निकोला को जवाब दे दिया। निकोला के अंग धीरे-धीरे खराब होने लगे, जिस वजह से उनके अंदर न जीने की इच्छा पैदा होने लगी। निकोला का कहना है कि उनके पेरेंट्स ने उसे हिम्मत न हारने दी, और उन्हें ट्यूब के जरिए खाना दिया जाने लगा, जिसका उसकी बॉडी पर काफी असर भी हुआ। बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के बाद 2015 के निकोला ने बॉडी बिल्डिंग शुरू की। उन्होंने अपनी बॉडी को एक्सरसाइज और अच्छी डाइट लेकर पहले जैसा बना लिया है। 25 किलो से अपना वजन 50 किलो कर लिया। 
 

Related News