26 APRFRIDAY2024 1:32:28 AM
Nari

प्रेग्नेंसी के बाद 86Kg हो गया था दलजीत कौर का वजन, स्ट्रिक्ट डाइट से किया कम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Jul, 2019 11:41 AM
प्रेग्नेंसी के बाद 86Kg हो गया था दलजीत कौर का वजन, स्ट्रिक्ट डाइट से किया कम

डिलीवरी के बाद वजन घटाना महिलाओं के लिए किसी टास्क से कम नहीं हो पाता। ज्यादातर महिलाएं तो बच्चे के जन्म के बाद यही सोचकर वजन घटाना भी नहीं चाहती। मगर एक्ट्रेस के लिए वजन को कम करना जल्द से जल्द जरूरी हो जाता है, ताकि वो कमबैक कर सके। हालांकि एक्ट्रेस के लिए भी यह काम आसान नहीं होता लेकिन सही तकनीक और खान-पान से वो इस काम भी आसान बना लेती है।

 

आज हम आपको टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने सही तकनीक और कड़ी मेहनत से कुछ महीनों में वजन घटाकर टीवी पर कमबैक किया। बता दें कि दलजीत और शालीन भनोट की शादी 2015 में टूट गई थी और फिलहाल वह अकेले ही अपने बच्चे की परवरिश कर रही हैं।

PunjabKesari

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था एक सिंगल मदर होने पर आपको अलग ताकत मिलती है। मैं काफी खुश हूं और वह मां और पिता की जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि इस टीवी एक्ट्रेस ने अपने वेट को तेजी से कम करने के लिए क्या -क्या किया।

प्रेग्नेंसी के बाद 86 कि.लो. बढ़ गया था वजन

दलजीत ने बताया, 'प्रेग्नेंसी के बाद मेरा वजन लगभग 86 कि.लो. हो गया था लेकिन टीवी पर वापिसी करने के लिए मैंने खूब मेहनत की। हालांकि वापिस शेप में आने के लिए मुझे कई साल लग गए लेकिन मैंने जल्दी हार नहीं मानी। मुझे अपनी रोजी-रोटी कमाने के लिए मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ी और तलाक के बाद अपने बच्चे को अकेले ही पाला।'

PunjabKesari

दलजीत का फिटनेस प्लान

-डिलवरी के बाद बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए दलजीत ने खूब मेहनत की। वह एक दिन में दो-दो घंटे कार्डियो करती थी।

-डिलवरी के बाद दलजीत काफी कमजोर हो गई थी। ऐसे में कमजोरी दूर करने और मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए वह टाइम मिलने पर पिलाटे (Pilate Exercise) करती थीं।

-साथ ही वजन घटाने और परफेक्ट बॉडी शेप के लिए वो रोजाना आधा घंटा स्किपिंग, वेट लिफ्टिंग (Weight Lifting) और रनिंग भी करती थी।

PunjabKesari

स्ट्रिक्ट डाइट को किया फॉलो

वर्कआउट और एक्सरसाइज के साथ-साथ दलजीत ने सख्त डाइट भी ली। उन्होंने अपनी डाइट से कार्ब्स को पूरी तरह आउट कर दिया और प्रोटीन को अधिक शामिल किया। इसके अलावा उनकी डाइट में 8-9 गिलास पानी, नारियल पानी, जूस, डिटॉक्स वॉटर भी शामिल होता था।

 

बता दें कि अब दलजीत का वजन 56 कि.लो. के करीब है और उन्हें खुद पर पूरा अब वो पहले से ज्याददा पतली और छोटी दिखती हैं। दलजीत का कहना है, 'बच्चे को जन्म देना हर महिला के लिए चुनौती है इसलिए हमें वापिस आने के लिए समय दिया जाना चाहिए। एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है, इस तथ्य के लिए उसे प्यार और प्रशंसा दी जानी चाहिए।'

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News