26 APRFRIDAY2024 11:18:35 AM
Nari

गणतंत्र दिवस पर इन कपड़ों को पहन खुद को रंगे तिरंगे के रंग में

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 26 Jan, 2022 06:00 PM
गणतंत्र दिवस पर इन कपड़ों को पहन खुद को रंगे तिरंगे के रंग में

गणतंत्र दिवस पूरे देश में राष्ट्रीय पर्व के तौर पर मनाया जाता है। 26 जनवरी का दिन पूरे देश में जश्न का माहौल रहता है। इस दिन को और खास बनाने और देश प्रेम की भावना से सराबोर होने के लिए आप खुद को तिरंगे के रंग में रंग सकती हैं। ट्राई कलर यानी तिरंगे के तीन कलर के आउटफिट आपको ट्रैडिशनल लुक के साथ फैशनेबल और स्टाइलिश टच तो देंगे ही साथ ही देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत कर देंगे...

ग्रीन शाल और सफेद सलवार-सूट

PunjabKesari

ज्यादातर महिलाएं रिपब्लिक डे पर तिरंगे के कलर वाले ड्रैस पहनना पसंद करती हैं। लेकिन ठंड की वजह से गर्म कपड़े भी पहनने पड़ते हैं, जिससे उनका ट्राई कलर ड्रैस उतना उभकर कर सामने नहीं आ पाता। साथ ही उनका फैशनेबल और स्टाइलिश दिखना भी घरा रह जाता है। लेकिन आप चाहें तो सर्दियों में भी अपना तिरंग फैशन बरकरार रख सकती हैं। इसके लिए आप अपनी किसी भी सफेद सलवार सूट के साथ ग्रीन और वाइट मिक्स शॉल कैरी करें। यह ड्रैस आपका फैशन भी बनाए रखेंगी और ठंड से भी राहत देगी। 

तिरंगा स्वेटर टॉप

PunjabKesari

गणतंत्र दिवस पर आप तिरंगे के कलर वाली स्वेटर टॉप पहन सकतीं हैं। कॉलेज स्टूडेंट स्वेटर टॉप को जींस के साथ पहनना पसंद करती हैं। यह आउटफिट आपको देशभक्ती के रंग में रंगेगा साथ ही सर्दियों से आपको बचाएगा भी। आप चाहें तो इसके साथ ट्राई कलर का दुपट्टा, शॉल, स्टॉल या मफ्लर भी कैरी कर सकती हैं। 

कुर्ती विद नेहरू जैकेट

रिपब्लिक डे के मौके पर कुछ हटकर पहनना चाहती हैं तो कुर्ती के साथ नेहरू जैकेट ट्राई कर सकती हैं। वैसे तो नेहरू जैकेट ज्यादातर पुरुष पहनने हैं। लेकिन आजकल महिलाओं में भी नेहरू जैकेट का क्रेज बढ़ रहा है। सर्दियों को देखते हुए भी यह आउटफिट आपके लिए अच्छा रहेगा।

PunjabKesari

  साड़ी

PunjabKesari

आपको साड़ी पहनना पसंद है तो गणतंत्र दिवस के मौके पर औरों से अलग दिखने के लिए बंदनी साड़ी ट्राई कर सकती हैं। हरा, केसरिया और हल्की क्रिम कलर की तीन रंगों की ये साड़ी आपको पारंपरिक रूप देगी। इसके अलावा आप मार्कीट में मौजूद तिरंगे के रंग की प्रिंडेट सिफॉन और सूती साड़ी भी पहन सकती हैं। ऑफिस, कॉलेज या किसी सार्वजनक कार्यक्रमों में महिलाओं से लेकर स्टूडेंस ऐसी साड़ियां पहनना पसंद करती हैं। 

ट्राई करें ये एक्सैसरीज

इयरिंग और चूड़ियां

PunjabKesari
गणतंत्र दिवस पर आप अपनी ट्रैडिशन ड्रैस के साथ मैचिंग करते हुए तिरंगा प्रिंटेंड इयरिंग और चूड़िया पहन सकती हैं। 

मास्क और कैप

PunjabKesari

आजकल मार्केट में हर ऑकेजन से जुड़े मास्क मिल रहे हैं। रिपब्लित डे पर पहनने के लिए तिरंगे वाले मास्क भी आ चुके हैं। आप इन्हें अपनी ड्रैस के साथ मैच करके पहन सकती हैं। सर्दियों को देखते हुए तिरंगे के कैप भी मार्केट में मौजूद हैं। इसे भी आप अपने ड्रैस के साथ पहन सकती हैं। 
 

Related News