02 MAYTHURSDAY2024 7:42:56 PM
Nari

चुटकियों में होगी हर परेशानी दूर? फॉलो करें ये वास्तु टिप्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 29 Feb, 2020 03:03 PM
चुटकियों में होगी हर परेशानी दूर? फॉलो करें ये वास्तु टिप्स

कई बार लाख प्रयासों के बावजूद जीवन में अंधेरा बना रहता है। व्यक्ति की लाख कोशिशों के बाद भी वह इस अंधेरे से बाहर नहीं निकल पाता। कई बार हमारी खुद की गलतियां जीवन में दुखों की वजह बनती हैं। आइए जानते हैं, इन परेशानियों और जीवन में छाए अंधेरे से कैसे बचा जाए...

कांटेदार पौधे

अपने सपनों से सजे घर के अंदर कभी भी कांटेदार पौधे न रखें। ऐसा करने से घर में नेगेटिव एनर्जी पैदा होती है। घर के सदस्य हमेशा छोटी-छोटी बात को लेकर झगड़ा करते रहते हैं।

nari

अंधेरा

अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में हमेशा खुशियां और प्रकाश बना रहे, तो घर में शाम के वक्त अंधेरा न होने दें। अंधेरा होने से पैसों और नौकरी में तरक्की से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

खंडित मूर्तियां

खंडित यानि थोड़ी क्रैक हो चुकी मूर्ति की पूजा करने से मां लक्ष्मी नाराज होती है। साथ ही घर वालों की सेहत पर भी इसका बुरा प्रभाव डलता है।

जूते-चप्पल

जिस कमरे में आप सोते हैं, उस कमरे के अंदर कभी भी जूते चप्पल लेकर न जाएं। आराम करने वाले कमरे में जूते चप्पल ले जाने से मानसिक और शारीरिक परेशानियां जीवन में आती हैं।

Image result for footwear in house,nari

बंद पड़ी घड़ी

कुछ घरों में अल्मारी या फिर किसी भी ड्रायर में खराब या बंद हो चुकी घड़ियां पड़ी रहती हैं। इन घड़ियों में सेल डलवाकर इन्हें जरुर चलवाएं, नहीं तो आपके जीवन में अच्छी खबरे आने का समय भी रुक जाएगा।

दान इत्यादि

कुछ भी दान करने का दिल करे तो बाजार से नई और ताजी चीज लाएं। दान के लिए घर में लायी गई वस्तुओं को अधिक दिनों तक घर में नहीं रखना चाहिए। इससे व्यक्ति के सिर पर भार पड़ता है। दान हमेशा घर की स्त्री या बेटी से ही करवाएं, फल दोगुना प्राप्त होगा।

nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News