27 NOVSUNDAY2022 4:50:35 AM
Nari

नवरात्रि में घर पर रखें हाथी की प्रतिमा, जमकर होगी पैसे की बरसात

  • Edited By palak,
  • Updated: 01 Oct, 2022 06:24 PM
नवरात्रि में घर पर रखें हाथी की प्रतिमा, जमकर होगी पैसे की  बरसात

इन दिनों शारदीय नवरात्रि का पर्व भारत में काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार मां दुर्गा हाथी पर सवार होकर आई हैं। हाथी पर मां का सवार होकर आना बहुत ही शुभ संकेत देता है। ऐसा माना जाता है। यदि मां हाथी पर सवार होकर आए तो बारिश ज्यादा होने की संभावना होती है और चारों ओर हरियाली भी रहती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि इस नवरात्रि आप घर पर हाथी लेकर आएंगे तो आपको कई लाभ मिल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं हाथी से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स...

बैठक में रखें ऐसा हाथी 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, आप अपने घर की बैठक में पीतल का हाथी रख सकते हैं। पीतल का हाथी आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी का आगमन करता है। यह घर की नेगेटिव एनर्जी को भी दूर रखता है। इसके अलावा पीतल के हाथी की तस्वीर घर में रखने से घर के सदस्यों के तरक्की के रास्ते भी खुलते हैं। 

PunjabKesari

लिविंग रुम में रखें हाथी की प्रतिमा 

लिविंग रुम में हाथी की प्रतिमा रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि लिविंग एरिया में पीतल का हाथी रखने से आय में बढ़ोतरी होती है। साथ ही घर में सुख-शांति का आगमन भी होता है। लिविंग रुम में आप हाथी की प्रतिमा उत्तर दिशा में लगा सकते हैं। 

बेडरुम में रखें हाथी 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेडरुम में हाथी का जोड़ा रखना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है। पति-पत्नी के बीच यदि किसी भी तरह का मन-मुटाव है तो हाथी का जोड़ा बेडरुम में रखें। 

PunjabKesari

यहां पर न रखें हाथी 

मान्यताओं के अनुसार, कभी भी घर की पश्चिम या फिर दक्षिण दिशा में हाथी नहीं रखना चाहिए। इससे आपके घर में नेगेटिव एनर्जी का आगमन हो सकता है। 

प्लास्टिक का हाथी न रखें 

इसके अलावा घर में प्लास्टिक का हाथी भी नहीं रखना चाहिए। यदि आप घर में हाथी का जोड़ा रख रहे हैं तो उनका चेहरा एक-दूसरे के सामने होना चाहिए। ऐसी प्रतिमा घर में रखना शुभ माना जाता है। 
PunjabKesari

Related News