14 OCTMONDAY2019 11:18:28 AM
Nari

चटनी की जगह रिंकल्स कम करने के लिए प्रयोग करें धनिया, यूं बनाएं फेस पैक

  • Edited By Karuna,
  • Updated: 07 Oct, 2019 06:07 PM
चटनी की जगह रिंकल्स कम करने के लिए प्रयोग करें धनिया, यूं बनाएं फेस पैक

धनिए से बनी हुई चटनी का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है वहीं सिंपल दाल में थोड़ा सा धानिया डालने से दाल का स्वाद बढ़ जाता है। धनिए का इस्तेमाल कर आप न केवल खाने का स्वाद बढ़ा सकते है बल्कि अपनी ब्यूटी को भी बढ़ा सकते हैं। जी हां, धनिए से बने हुए फेस पैक का इस्तेमाल कर आप ग्लोइंग व क्लीयर स्किन पा सकती हैं। आज हम आपको बताएंगे  घर पर ही धनिए से किस तरह फेस पैक बनाया जा सकता है। 

PunjabKesari,Nari

धनिया और एलोवेरा

धनिया के पत्तों को पीस कर इसमें एलोवेरा जैल मिक्स कर पेस्ट बना लें। इसे कुछ समय तक अपनी स्किन पर लगा कर धो दें। इससे आपको साफ व ग्लोइंग स्किन मिलेगी। यह पैक स्किन पर बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम कर रिंकल्स व फाइन लाइंस को भी दूर करेगा।

PunjabKesari,Nari

धनिया व नींबू 

थोड़े से पीसे हुए धनिए में नींबू के रस को निचोड़ कर चेहरे पर लगा कर धो लें। इससे आपको एक्ने व ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा मिलेगा। यह डेड स्किन सेल्स को निकाल कर त्वचा को रिजुविनेट करेगा।

धनिया और दूध 

धनिए को अच्छी तरह से पीस कर इसमें थोड़ा सा दूध, शहद व नींबू मिक्स करके पैक तैयार करें। धनिया डेड स्किन सेल्स को बाहर निकलने का काम करता है तो दूध नेचुरल तरीके से स्किन को क्लींज करता है। इससे आपकी गहराई से त्वचा की सफाई होगी। 

PunjabKesari,Nari

धनिया और टमाटर 

धनिए को अच्छे से पीस कर इसमें 3 से 4 चम्मच टमाटर का रस थोड़ा सा नींबू मिला लें। मिक्स होने के बाद इसमें थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी मिक्स कर लें। इस पैक को चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें।  

Related News