05 MAYSUNDAY2024 1:25:54 AM
Nari

रूसी फौजियों से टकराने को तैयार महिला सांसद Kira Rudik, हाथ में उठाई बंदूक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Feb, 2022 06:16 PM
रूसी फौजियों से टकराने को तैयार महिला सांसद Kira Rudik, हाथ में उठाई बंदूक

तीसरे दिन भी यूक्रेन में रूसी आक्रमण जारी है। रूसी हमले के बाद यूक्रेन के सैनिक लड़ाई के लिए डटे हुए हैं। वहीं, यूक्रेन में 16 से 60 वर्ष के लड़कों/पुरुषों को देश छोड़ने से मना कर दिया गया है और उन्हें सेना में शामिल किया जा रहा है। वहीं, रूक के खिलाफ अमेजॉन सर्कल की स्थानीय शाखा की पूर्व मुख्य परिचालन अधिकारी किरा रुडिक ने भी अपने हाथों में हथियार उठा लिए हैं और यूक्रेन के साथ मिलकर युद्ध लड़ने की तैयार कर रही हैं।

रूसी सेना के खिलाफ किरा ने उठाए हथियार

किरा रुडिक ने ट्वीटर पर लिखा, "मैं कलाश्निकोव (Kalashnikov ) का इस्तेमाल करना सीखती हूं और हथियार उठाने की तैयारी करती हूं। यह असली लगता है, क्योंकि अभी कुछ दिन पहले यह मेरे दिमाग में कभी नहीं आएगा। हमारी #महिलाएं हमारे #पुरुषों की तरह ही हमारी मिट्टी की रक्षा करेंगी।"

PunjabKesari

लड़ने के लिए तैयार हैं किरा रुडिक

36 वर्षीय किरा वर्तमान में वॉयस नामक एक राजनीतिक दल के नेता हैं और 2019 से देश की संसद की सदस्य रही हैं। उन्होंने बताया कि वह यूक्रेन की राजधानी कीव में हैं। उन्होंने कहा, "हमें कलाश्निकोव दिए गए हैं और अगर रूसी सेना कीव में आती है तो हम विरोध करने में सक्षम होंगे। मुझे नहीं पता कि आप सुन सकते हैं या नहीं, लेकिन मेरे पीछे हमले हो रहे हैं और मुझे लगता है कि कांच थोड़ा कांप रहा है। मगर, यहां रहना मेरा कर्तव्य है। मैं सशस्त्र हूं और मेरा दल सशस्त्र है।"

 

I learn to use #Kalashnikov and prepare to bear arms. It sounds surreal as just a few days ago it would never come to my mind. Our #women will protect our soil the same way as our #men. Go #Ukraine! 🇺🇦 pic.twitter.com/UbF4JRGlcy

— Kira Rudik (@kiraincongress) February 25, 2022

अमेजॉन रिंग की रह चुकी हैं CEO

किरा की लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह रुडिक अमेजॉन रिंग के CEO थी। यह एक स्मार्ट सुरक्षा कंपनी है। बता दें कि किरा ने कंप्यूटर विज्ञान में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय विश्वविद्यालय से सूचना प्रौद्योगिकी में मास्टर डिग्री भी प्राप्त की है।

Related News