27 MAYWEDNESDAY2020 4:05:58 PM
Nari

CoronaVirus: मदद के लिए आगे आया UBER, मुफ्त देगी कैब सर्विस

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 06 Apr, 2020 06:03 PM
CoronaVirus: मदद के लिए आगे आया UBER, मुफ्त देगी कैब सर्विस

विश्व में अपना कोहराम मचाने वाला वायरस, कोरोना वायरस दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है इसकी स्थिति कंट्रोल करना मुश्किल होती जा रही है अब ऐसे में कई लोग और कई ऐसी कंपनियां है जो मदद के लिए आगे आ रही है। ऐसे में दुनिया भर के लोगों को कैब सुविधा प्रदान करने वाली UBER की ओर से भी मदद की पेशकेश की गई है। 

UBER की ओर से जारी एक ब्यान में कहा गया कि वह देश के जितने भी शहर है जहां मेडीकल स्टाफ कोरोना वायरस के मरीजों के लिए काम कर रहा है वहां UBER उन मेडिकल स्टाफ को फ्री में कैब सेवाएं मुहैय्या करवाएगा। UBER इसके लिए  राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (NHA) के साथ आया है। 

Coronavirus: Uber to suspend accounts of affected drivers - BBC News

आपको बता दें कि UberMedic की सभी कारें हर राइड के बाद सैनेडाइज होगी, ड्राइवर गाउन और मास्क पहनेंगे। UBER की ओर से 150 कारें इस सेवा के लिए लगाई गई हैं.

किन शहरों में देगी सेवा - 

 UBER की यह कारें नई दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और पटना में अपनी सेवाएं देंगी। इन कारों के जरिए कोरोना वायरस के इलाज में लगे डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ को ले जाने की सुविधा UBER के द्वारा दी जाएगी। 

SARS-CoV-2: Still More Questions than Answers
NHA की ओर से जारी बयान में भी कहा गया है कि सवारी और ड्राइवरों की सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसके तहत ड्राइवर की सीट और पीछे की सीटों के बीच प्लास्टिक शीट का कवर बनाया जाएगा। 

अगप आपको भी ट्रांसपोर्टेशन सेवा की जरूरत है तो आप uberIndia-covid-help@uber.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Related News