18 APRTHURSDAY2024 11:16:59 PM
Nari

होली पर ट्राई करें अलग तरह की गुजिया, मेहमान चाटते रह जाएंगे उंगलियां

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Mar, 2022 12:42 PM
होली पर ट्राई करें अलग तरह की गुजिया, मेहमान चाटते रह जाएंगे उंगलियां

रंगों का पर्व होली आने में महज कुछ दिन का ही समय बचा है लेकिन लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोरोना की पांबदियों की वजह से भले ही लोग होली ज्यादा करीबियों के साथ ना मना पाए लेकिन कुछ खान-पान पर तो कोई रोक-टोक नहीं होगी। होली का मौका हो और गुजिया ना बनें ऐसा तो हो ही नहीं सकता। होली की फेस्टिवल गुजिया के बिना अधूरा लगता है लेकिन इस बार आप अपनी गुजिया रेसिपी को थोड़ा ट्विस्ट देकर उन्हें खास बना सकते हैं, जो बच्चों से लेकर बड़ों को पसंद आएगा।

PunjabKesari

पारंपरिक रूप से गुजिया खोए , सूजी और ड्राई फ्रूट्स फीलिंग के साथ बनाई जाती है लेकिन आजकल इसके बहुत सारे वर्जन देखने को मिलते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम भी आपके लिए कुछ सिलेक्टेड गुजिया की लिस्ट लाए हैं, जिन्हें आप इस फेस्टिवल सीजन में ट्राई कर सकते हैं।

PunjabKesari

इस बार ट्राई करें डिफरेंट स्टाइल की गुजिया

होली पर आप मेहमानों के लिए कलरफुल लेयर्ड टूटूी-फ्रूटी रैंबो गुजिया भी बना सकते हैं। सूजी, नट्स, नारियल बुरादे से बनी यह गुजिया खाने में स्वादिष्ट होती है।

PunjabKesari

कुछ चटपटा खाने का मन है तो ट्राई करें दही-गुजिया। इसके लिए आप गुजिया बनाकर इसे चाट-पापड़ी की तरह दही, हरी-लाल चटनी आदि से गार्निश करें।

PunjabKesari

बच्चों के लिए आप चॉकलेट गुजिया भी ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए आपको इसमें बीच में चॉकलेट, नट्स आदि की फीलिंग करनी होगी।

PunjabKesari

बदलें गुजिया की शेप

सिर्फ गुजिया बनाना ही काफी नहीं बल्कि इस बार होली पर अपनी सिंपल गुजिया रेसिपी को खास बनाने के लिए आप उसी शेप बदल सकते हैं। इस बार अपनी गुजिया को रिंग, फ्लावर, बत्तख की शेप से अलग दिखाएं।

PunjabKesari

PunjabKesari

गुजिया डैकोरेशन भी हो खास

घर में होली पार्टी रखी है तो गुजिया को मटके में डालकर डिसप्ले कर सकते हैं। इसके अलावा रंगों के साथ गुजिया को सर्व करने का आइडिया भी बेस्ट है।

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News