03 OCTMONDAY2022 1:06:57 AM
Nari

Ganesh Mahotsav: मुस्लिम होकर भी गणेश चतुर्थी मनाते हैं ये सितारे

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 01 Sep, 2022 11:36 AM

गणेश उत्सव आज पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है, महाराष्ट्र में इसकी खास रौनक देखने को मिल रही है। टीवी से लेकर बॉलीवुड सितारे घर में बप्पा का स्वागत कर रहे हैं। जैसे कि सब जानते हैं कि यह एक हिंदू त्योहार है लेकिन इंडस्ट्री में बहुत से सितारे ऐसे हैं जो मुस्लिम होने के बावजूद गणेश चतुर्थी के त्योहार को धूमधाम से मनाते हैं। इस लिस्ट में सलमान खान से लेकर टीवी की हिना खान तक शामिल हैं चलिए आज उन्हीं सितारों पर नजर डालते हैं।

सलमान खान व उनकी बहन अर्पिता खान शर्मा

ये बात तो सब जानते हैं कि सलमान खान व उनकी बहन अर्पिता खान शर्मा हर साल अपने घर में बप्पा को लेकर आते हैं और धूमधाम से इस त्योहार को मनाते हैं। खान परिवार का शायद ही कोई सदस्य ऐसा होगा जो इस फेस्टिवल में शामिल नहीं रहता।

PunjabKesari

सैफ और सोहा अली खान

सैफ और उनकी बहन सोहा भले ही मुस्लिम हैं लेकिन वह भी अपने घर हर साल गणपति बप्पा की पूजा करते हैं। पिछले साल परिवार की पूजा करते की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं। वहीं सोहा पति कुणाल और बेटी इनाया के साथ ये फेस्टिव को मनाती हैं। सैफ की बेटी सारा अली खान भी हर हिंदू त्योहार का हिस्सा बनती हैं जिसमें गणेश उत्सव भी शामिल है।

संजे दत्त और पत्नी मान्यता दत्त

मान्यता दत्त ने शादी के बाद हिंदू नाम अपनाया जबकि वह इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखती थी। शादी के बाद पति व बच्चों के साथ वह गणेश चतुर्थी का त्योहार भी धूमधाम से मनाती आ रही हैं।

PunjabKesari

शाहरुख खान

किंग खान भी हिंदू त्योहार मनाते हैं। वह गणपति बप्पा में बहुत विश्वास रखते और परिवार संग इस उत्सव का हिस्सा बनते हैं।

रेमो डिसूजा

मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा भी भगवान गणेश के प्रति गहरी आस्था रखते हैं। वह हर साल गणपति बप्पा को बड़े ही धूमधाम से अपने घर में लाते हैं और उनकी पूजा करते हैं।

PunjabKesari

हिना खान

टीवी की चहेती एक्ट्रेस हिना खान होली दिवाली की तरह हर साल गणेश चतुर्थी भी मनाती हैं। इन वजहों से वह कई बार ट्रोलर्स के निशाने पर भी आ चुकी हैं हालांकि हिना खान को कोई फर्क नहीं पड़ता वह तो हर त्योहार धूमधाम से मनाती हैं।

PunjabKesari

आमना शरीफ

आमना शरीफ भी इस त्योहार में शामिल रहती हैं। एक्ट्रेस को कई बार दोस्तों तो कई बार परिवार के साथ गणेश चतुर्थी मनाते हुए देखा गया है।

अदा और रक्षंदा खान

अदा खान भी सभी त्योहारों की तरह गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाती हैं। सिर्फ सेट पर ही नहीं बल्कि वह अपने दोस्तों के साथ भी इस उत्सव में शामिल होती हैं।

PunjabKesari

मोहसिन खान और शहीर शेख

मोहसिन और शहीर टीवी के सेट पर अपने को-स्टार्स के साथ  गणेश चतुर्थी मनाते हैं। उन्होंने इससे जुड़ी फोटो शेयर करते हुए फैंस को भी गणेश चतुर्थी की बधाइयां दी थीं।

PunjabKesari

तो देखा आपने गणपति बप्पा की पूजा सिर्फ हिंदू नहीं बल्कि सलमान-शाहरूख जैसे कई नामी सितारे सिर्फ इतना ही नहीं वो सेलेब्स भी गणेश चतुर्थी का त्योहार धूमधाम से मनाते हैं, जो हिंदू नहीं हैं। सलमान खान, शाहरुख खान जैसे तमाम अन्य सितारे भी बप्पा का स्वागत पूरी शिद्दत के साथ करते हैं।

Related News